पाक सेना ने मच्छल सेक्टर की गोलाबारी, कोई नुकसान नहीं

राज्य ब्यूरो श्रीनगर पाकिस्तानी सेना ने वीरवार को लगातार तीसरे दिन भी उत्तरी कश्मीर में जं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 08:55 AM (IST)
पाक सेना ने मच्छल सेक्टर की  गोलाबारी, कोई नुकसान नहीं
पाक सेना ने मच्छल सेक्टर की गोलाबारी, कोई नुकसान नहीं

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पाकिस्तानी सेना ने वीरवार को लगातार तीसरे दिन भी उत्तरी कश्मीर में जंगबंदी का उल्लंघन करते हुए मच्छल (कुपवाड़ा) सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी की। जवाबी कार्रवाई पर पाकिस्तानी बंदूकें शांत हो गई। पाक गोलाबारी में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि वीरवार को उड़ी, नौगाम, टंगडार, करनाह, केरन व गुरेज सेक्टर में स्थिति शांत रही, लेकिन मच्छल सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटी अग्रिम सैन्य चौकियों व नागरिक बस्तियों पर पाक सेना ने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने भारतीय ठिकानों पर मोर्टार भी दागे। पहले तो भारतीय जवानों ने संयम बरता, लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी तो उन्होंने भी जवाबी प्रहार शुरू कर दिया। करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी होती रही। बाद में पाकिस्तानी बंदूकें शांत हो गई।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने मच्छल सेक्टर में भारतीय सैन्य चौकी दुर्गा और गुलाब चौकियों के इलाके में गोलाबारी की है। इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है। बीते तीन दिनों से पाक सेना जिस तरह बार-बार जंगबंदी का उल्लंघन कर रही है, वह महज उकसावे की कार्रवाई नहीं है। पाक सेना गोलाबारी की आड़ में अग्रिम इलाकों में किसी भारतीय चौकी पर बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) हमले को अंजाम देने के साथ आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहती है, लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठरोधी तंत्र मजबूत बना रखा है। सभी अग्रिम इलाकों में तैनात नाका पार्टियां को सचेत कर दिया गया है। जवानों की गश्त बढ़ा दी गई है। घुसपैठ की दृष्टि से संवेदनशील इलाकों में विशेष तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

पाक सेना ने मंगलवार को उड़ी सेक्टर के अलावा कुपवाड़ा के टंगडार व करनाह सेक्टर में जंगबंदी का उल्लंघन किया था। बुधवार को नौगाम सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर करीब एक घंटे तक गोलाबारी की थी।

chat bot
आपका साथी