पाक कमांडो ढेर कई चौकियां तबाह, सीमांत क्षेत्रों में अलर्ट

शनिवार को राजौरी के केरी सेक्टर में पाक सेना गोलाबारी में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे जिसमें मेजर भी शामिल है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 25 Dec 2017 10:59 AM (IST) Updated:Mon, 25 Dec 2017 03:03 PM (IST)
पाक कमांडो ढेर कई चौकियां तबाह, सीमांत क्षेत्रों में अलर्ट
पाक कमांडो ढेर कई चौकियां तबाह, सीमांत क्षेत्रों में अलर्ट

राजौरी, [जागरण संवाददाता]। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंह जवाब देते हुए उनके स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के एक कमांडो को मार गिराया। कई चौकियां भी तबाह कर दीं। रविवार दोपहर बाद पाक सेना ने लाम (नौशहरा), पुंछ के शाहपुर और बालाकोट सेक्टरों में भारी गोलाबारी की। लगातार गोलाबारी जारी रहने से सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है। सीमांत क्षेत्रों में अलर्ट कर दिया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के कई घंटे चुप्पी के बाद रविवार दोपहर बाद पाक सेना ने पुंछ के शाहपुर सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद नौशहरा के लाम सेक्टर में भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया। पाक सेना दोनों जगहों पर गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रही थीं। भारतीय सेना ने करारा जवाब देकर पाक की चाल को विफल कर दिया। बावजूद पाक सेना गोलाबारी करती रही। इसके बाद पुंछ के बालाकोट सेक्टर में भी पाक ने गोलाबारी की। सीमा पर किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सैन्य चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में पाक सेना लगातार मोर्टार शेल दाग रही है। रात को भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) का कमांडो मारा गया।

नौशहरा सेक्टर में सीमा के उस पार शार्प शूटर के तौर पर कमांडो स्नाइपर के साथ तैनात था। वह भारतीय क्षेत्र में घात लगाकर हमले की तैयारी में था। भारतीय सेना बालाकोट व शाहपुर सेक्टर में भी मुंह तोड़ जवाब दे रही है जिसमें पाक की कई चौकियां भी तबाह हो चुकी हैं। सीमा पार पाक सेना की कई एंबुलेंसों को सीमा के करीब आते हुए देखा गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जवाबी कार्रवाई पाकिस्तान सेना का काफी नुकसान हुआ है। वहीं भारतीय सेना के उच्च अधिकारी भी लगातार सीमा का दौरा करके हालात का जायजा लेने के साथ जवानों का मनोबल भी बढ़ा रहे हैं। गौरतलब है कि शनिवार को राजौरी के केरी सेक्टर में पाक सेना गोलाबारी में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे जिसमें मेजर भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी