कश्मीर के कुपवाड़ा में पाक गोलाबारी में दो जेसीओ शहीद

Firing of Pakistani Army in Kashmir. भारतीय जवानों ने भी जवाबी प्रहार करते हुए पाकिस्तानी सेना के एक निगरानी मोर्चे को तबाह करने का दावा किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 07:26 PM (IST)
कश्मीर के कुपवाड़ा में पाक गोलाबारी में दो जेसीओ शहीद
कश्मीर के कुपवाड़ा में पाक गोलाबारी में दो जेसीओ शहीद

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पाकिस्तानी सेना के शार्प शूटरों ने शुक्रवार को एक बार फिर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय ठिकानों को निशाना बनाया। इसमें भारतीय सेना के दो जेसीओ शहीद हो गए। भारत ने भी जवाबी प्रहार करते हुए पाकिस्तानी सेना के एक निगरानी मोर्चे को तबाह कर दिया। पाकिस्तानी सेना के दो जवानों के मारे जाने अथवा जख्मी होने की सूचना है, लेकिन अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल, उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई हे। देर शाम तक जमगुंड, टंगडार व मच्छल में पाकिस्तानी व भारतीय सेना के बीच गोलीबारी जारी रही। शहीद जेसीओ की पहचान गमर थापा और रमन थापा के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, दोपहर बाद कुपवाड़ा में एलओसी पर स्थित जमगुंड इलाके में सेना की जीआर रेजीमेंट के जवानों का एक दल अपनी अग्रिम चौकी से दूसरी चौकी पर जा रहा था। इसी दौरान एलओसी पार अपने इलाके में घात लगाए बैठे पाकिस्तानी सेना के शार्प शूटरों ने भारतीय जवानों पर स्नाइपर राइफल से एक के बाद एक कई गोलियां दागी। इसमें दो जेसीओ गमर थापा और रमन थापा जख्मी हो गए। अन्य जवानों ने तुरंत पोजीशन लेकर जवाबी फायर करते हुए अपने घायल साथियों को वहां से निकटवर्ती सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया।

अपने दो साथियों के जख्मी होने के तुरंत बाद जमगुंड में स्थित विभिन्न चौकियों पर तैनात भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी ठिकानों पर गोलाबारी शुरू कर दी। हालांकि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को पहुंचे नुकसान की अधिकारिकत पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों की मानें तो पाकिस्तानी सेना का एक निगरानी मोर्चा तबाह हुआ है। इसके अलावा उसके दो जवान मारे गए हैं या फिर जख्मी हुए हैं। इस बीच, घायल दोनों जेसीओ को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां गमर थापा और रमन थापा दोनों ने दम तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी