सिद्धांतों से समझौता नहीं किया: उमर

राज्य ब्यूरो श्रीनगर नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि वर्षो से हमारी पार्टी के खिलाफ कई राजनीतिक साजिश की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 May 2019 08:52 AM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 06:29 AM (IST)
सिद्धांतों से समझौता नहीं किया: उमर
सिद्धांतों से समझौता नहीं किया: उमर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि वर्षो से हमारी पार्टी के खिलाफ कई राजनीतिक साजिश की गई, लेकिन पार्टी ने कभी अपने सिद्धांतों, जम्मू कश्मीर व इसके लोगों के विशेषाधिकार व संवैधानिक हितों से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर हम फिर सत्ता में आए तो पूरी रियासत में विकास और शांति के मिशन को जनता की सक्रिय भागेदारी के साथ तेजी से आगे बढ़ाएंगे।

नेकां मुख्यालय में हुए कार्यक्रम में श्रीनगर नगर निगम के 11 कार्पाेरेटरों के पार्टी में शामिल होने के बाद प्रेस वार्ता में उमर ने कहा कि श्रीनगर विकास की दौड़ में बहुत पिछड़ चुका है। विकास की योजनाएं लागू नहीं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के बाद जब हम सत्ता में आएंगे तो अधिकारियों से जवाब मांगा जाएगा। यहा सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा संबधी योजनाएं लागू नहीं हो रही हैं।

वर्ष 2015 से जून 2018 तक राज्य में महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में सत्तासीन रही पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राजनीतिक कारणों से श्रीनगर की उपेक्षा हुई है। बटमालू बस स्टैंड को शहर से बाहर परिपोरा ले जाया गया। इससे कई लोगों की रोजी रोटी बंद हो गई। उन्होंने पीडीपी को कश्मीरियों की मौजूदा दुर्दशा के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि जून में जब सरकार गिरी थी तो महबूबा को राज्यपाल से विधानसभा भंग कर नए चुनाव कराने की सिफारिश करनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। कश्मीर की तीनों सीटें जीतने का किया दावा

लोकसभा चुनावों पर उमर ने कहा कि कश्मीर की तीनों लोकसभा सीटों पर हमारे प्रत्याशी ही जीतेंगे। इन चुनावों में लोगों ने पीडीपी को सबक सिखा दिया है। एग्जिट पोल में भाजपा को बहुमत हो सकता है, लेकिन असलियत तो 23 मई को ही सामने आएगी। कई एग्जिट पोल में तो भाजपा के बजाय यूपीए की स्थिति बेहतर बतायी गई है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग जल्द ही राज्य में विधानसभा चुनावों का भी एलान कर देगा।

chat bot
आपका साथी