हथियारों को आतंकियों तक पहुंचाने वाला ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

कुपवाड़ा में गुलाम कश्मीर से लाई गई हथियारों की खेप बरामद की गई टीआरएफ के आतंकी छिपे होने की खबर पर श्रीनगर में तलाशी अभियान -----------

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 09:55 AM (IST)
हथियारों को आतंकियों तक पहुंचाने वाला ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार
हथियारों को आतंकियों तक पहुंचाने वाला ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: गुलाम कश्मीर से आई हथियारों की खेप को कश्मीर के भीतरी इलाकों में पहुंचाने का प्रयास कर रहे लश्कर-ए-तोइबा के एक ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, सुरक्षाबलों ने द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर श्रीनगर के खिबर इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

कुपवाड़ा में पुलिस को पता चला था कि एलओसी के साथ सटे अमरोही, करनाह के रहने वाले मोहम्मद हफीज राना को गुलाम कश्मीर में बैठे आतंकी सरगनाओं ने हथियारों की एक बड़ी खेप भेजी है। हथियार हफीज के पास पहुंच गए हैं और वह इन्हें वादी के भीतरी इलाकों में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। पुलिस ने हफीज को पकड़ने के लिए एक विशेष दल बनाया। इस दल ने सोमवार को उसे दबोच लिया। हफीज की निशानदेही पर पुलिस ने 10 हथगोले, चार वायरलेस सेट, एके-47 राइफल के 200 कारतूस व अन्य साजोसामान जब्त किया है।

वहीं, श्रीनगर में सोमवार की तड़के पुलिस को पता चला कि जाकूरा में 20 मई को दो बीएसएफ कर्मियों की हत्या में लिप्त आतंकी खिबर में छिपे हैं। यह इलाका जकूरा के साथ ही सटा हुआ है। पुलिस ने सीआरपीएफ और सेना के जवानों के साथ पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। करीब चार घंटे तक सुरक्षाबलों ने सभी संदिग्ध मकानों की तलाशी ली, लेकिन आतंकियों का कोई पुख्ता सुराग नहीं मिला। इसके बाद तलाशी अभियान रोक दिया गया।

------

घुसपैठ की आशंका में मेंढर के जंगलों में तलाशी अभियान

संवाद सहयोगी, पुंछ: कालाबन, सलना, पठाना तीर के साथ लगभग आधा दर्जन गांवों के पास जंगलों में सोमवार की सुबह पुलिस की एसआजी टीम ने तलाशी अभियान चलाया। मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से गोलाबारी कर रही है। गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की आशका के मद्देनजर ही सुरक्षाबलों ने यह तलाशी अभियान चलाया है। सुरक्षाबलों ने नदी और नालों को भी खंगाला है। सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन ने रविवार को भी जंगलों में तलाशी अभियान चलाया था, लेकिन सोमवार को पुलिस की एसओजी टीम ने इलाके में छानबीन की। जंगल घना और कंटीली झाड़ियां होने से अभियान में काफी समय लगा। देर रात तक तलाशी अभियान जारी था।

-----------

chat bot
आपका साथी