पाकिस्तानी झंडों व ग्रेनेड के साथ तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

बांडीपोरा के हाजिन श्रीनगर के डाउन-टाउन व दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गत रविवार को राष्ट्रविरोधी तत्वों ने पाकिस्तानी झंडे लहराए थे। मंगलवार सुबह हाजिन में पुलिस को पाकिस्तानी झंडे लहराने वाले तत्वों के बारे में सूचना मिली ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 08:34 AM (IST)
पाकिस्तानी झंडों व ग्रेनेड के साथ तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार
पाकिस्तानी झंडों व ग्रेनेड के साथ तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के हाजिन (बांडीपोरा) में पाकिस्तानी झंडे फहराने में लिप्त लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों के इन मददगारों के कब्जे से पाकिस्तानी झंडे, हरा व सफेद रंग का कपड़ा, एक सिलाई मशीन, एक ग्रेनेड व लश्कर से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

बांडीपोरा के हाजिन, श्रीनगर के डाउन-टाउन व दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गत रविवार को राष्ट्रविरोधी तत्वों ने पाकिस्तानी झंडे लहराए थे। मंगलवार सुबह हाजिन में पुलिस को पाकिस्तानी झंडे लहराने वाले तत्वों के बारे में सूचना मिली । पुलिस ने उसी समय उनके ठिकानों पर दबिश देकर तीन ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक ग्रेनेड, पाकिस्तानी झंडे व सिलाई मशीन बरामद हुई है। ओजीडब्ल्यू की पहचान मुजीब शम्स, तनवीर अहमद मीर और इम्तियाज अहमद शेख के रूप में हुई है। यह तीनों ही मीर मोहल्ला हाजिन के रहने वाले हैं।

प्रारंभिक पूछताछ में तीनों ने अपना अपराध कुबूल करते हुए बताया कि उन्हें लश्कर ने कस्बे में पाकिस्तानी झंडे फहराने का जिम्मा सौंपा था। उनका मकसद कस्बे में लोगों क बीच डर का माहौल पैदा कर कानून व्यवस्था को बिगाड़ना था। फिलहाल, तीनों से पूछताछ जारी है। पाक फिर बेनकाब, आतंकी संगठन ने मानी घुसपैठ की बात

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: दहशत फैलाने का प्रशिक्षण देकर आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की पाकिस्तान की साजिश एक बार फिर बेनकाब हो गई है। आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फोर्स (पीएएफएफ) ने मंगलवार की देर शाम एक बयान में कहा है कि नीलम दरिया में डूबकर मरने वाले दोनों आतंकी उससे जुड़े थे। आतंकी संगठन ने यह भी दावा किया है कि ये दोनों आतंकी गुलाम कश्मीर से कश्मीर में घुसपैठ कर रहे थे। दोनों आतंकी उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ सटे गुरेज सेक्टर (बांडीपोरा) के तुलैल इलाके में नीलम दरिया के रास्ते घुसपैठ के दौरान डूबकर मारे गए थे।

शनिवार को तुलैल में नीलम दरिया में दो आतंकियों के शव मिले थे। दोनों की दरिया में डूबने से मौत हुई थी। उनके शवों के पास से हथियार मिले थे। इन आतंकियों में कुलगाम में तांत्रेपोरा का मोहम्मद उमैर बट और डोगरीपोरा पुलवामा का समीर डार था। उमैर तीन साल पहले वीजा पर पाकिस्तान गया था, जबकि समीर एक साल पहले पाकिस्तान भाग गया था। यह दोनों आतंकी स्वचालित हथियार लेकर अपने साथियों के साथ कश्मीर में घुस रहे थे। नीलम दरिया पार करने के दौरान दोनों दरिया में ही गिर पड़े और मौत हो गई थी। फिलहाल, उनके अन्य साथियों के खिलाफ सुरक्षबलों ने एक अभियान चला रखा है।

chat bot
आपका साथी