डीएसपी देवेंद्र सिंह और आतंकी नवीद का एक साथी गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान वह आतंकी नवीद व डीएसपी देवेंद्र सिंह से अपने रिश्तों और हथियारों की तस्करी से संबधित सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उसके खिलाफ पुख्ता सुबूत जुटाने के बाद एनआइए ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 08:01 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 08:01 AM (IST)
डीएसपी देवेंद्र सिंह और आतंकी नवीद का एक साथी गिरफ्तार
डीएसपी देवेंद्र सिंह और आतंकी नवीद का एक साथी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में आतंकी-पुलिस गठजोड़ के तार खंगाल रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने सोमवार को आतंकी नवीद बाबू व निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया है। उस पर हिजबुल आतंकियों को हथियार और अन्य सामान उपलब्ध करवाने का आरोप है।

एनआइए से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आतंकी नवीद बाबू और देवेंद्र सिंह के इस साथी का नाम तफाजुल हुसैन परिमू है। उसका परिवार श्रीनगर के नौगाम इलाके में रहता है जबकि वह कुछ समय से हैदरपोरा रह रहा है। एनआइए की टीम ने करीब एक पखवाड़े पूर्व सितंबर के अंतिम सप्ताह में उसके घर पर दबिश दी थी और कुछ दस्तावेज भी जब्त किए थे। उस समय उसे हिरासत में नहीं लिया था।

इसके बाद एनआइए ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के दौरान वह आतंकी नवीद व डीएसपी देवेंद्र सिंह से अपने रिश्तों और हथियारों की तस्करी से संबधित सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उसके खिलाफ पुख्ता सुबूत जुटाने के बाद एनआइए ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि वह इस मामले में पहले ही पकड़े जा चुके तारिक मीर का सहयोगी था। तफाजुल ही मीर के जरिए हथियार व अन्य साजोसामान हिजबुल के आतंकियों तक पहुंचाता था। तारिक मीर को 29 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने 11 जनवरी को श्रीनगर- जम्मू हाईवे पर पुलिस डीएसपी देवेंद्र सिंह को एक कार में हिजबुल के कुख्यात आतंकी नवीद बाबू को अहमद राथर, शफी इरफान मीर उर्फ एडवोकेट संग पकड़ा था। डीएसपी नवीद बाबू व उसके साथियों को जम्मू सुरक्षित पहुंचाने का प्रयास कर रहा था। गिरफ्तारी के अगले ही दिन पुलिस प्रशासन ने देवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया था। इसके बाद मामला एनआइए को सौंप दिया गया।

तफजुल का नाम तारिक मीर और नवीद मुश्ताक के अलावा डीएसपी देवेंद्र सिंह ने भी लिया है।

chat bot
आपका साथी