श्रीनगर आए एमएस धौनी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Nov 2017 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 23 Nov 2017 03:01 AM (IST)
श्रीनगर आए एमएस धौनी
श्रीनगर आए एमएस धौनी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी बुधवार को अचानक आर्मी पब्लिक स्कूल, श्रीनगर पहुंच कर सभी को चौंका दिया। पिछले पांच वर्षो में माही का कश्मीर में यह दूसरा दौरा है। इससे पूर्व वह जुलाई 2012 में कश्मीर आए थे।

सेना के ब्रांड अंबेसडर एमएस धौनी जिन्हें सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि व रैंक प्रदान किया गया है, सुबह ग्रीष्मकालीन राजधानी पहुंचे। उन्होंने बादामी बाग सैन्य छावनी में सेना की चिनार कोर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। वह जवानों के साथ भी मिले और उनके साथ क्रिकेट के मैदान के अनुभव साझा किए।

सैन्य अधिकारियों और जवानों से मिलने के बाद एमएस धौनी ने आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्रों से भी मुलाकात की। उन्होंने स्कूल के ऑडिटोरियम में छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें पूरी निष्ठा से अपनी अकादमिक व खेल गतिविधियों को जारी रखते हुए एक सजग नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

छात्रों ने इस दौरान धौनी से कई सवाल किए। उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान से उनके स्कूल के दिनों के बारे में भी पूछा। धौनी जिन्हें कैप्टन कूल भी कहते हैं, ने छात्रों को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया।

धौनी अपने पिछले दौरे की भांति इस बार भी उत्तरी कश्मीर के अग्रिम इलाकों में तैनात सैनिकों से मिलने जाएंगे या नहीं, इस बारे में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कुछ भी कहने से इन्कार किया है।

chat bot
आपका साथी