कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बैंक से 5.78 लाख रुपये लूटे

आतंकियों ने बैंक कर्मियों को धमकाते हुए मैनेजर से मारपीट की और उसके बाद कैश काउंटर से सारी राशि समेट ली।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 08:02 PM (IST)
कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बैंक से 5.78 लाख रुपये लूटे
कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बैंक से 5.78 लाख रुपये लूटे

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पैसे की तंगी से जूझ रहे आतंकियों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की एक शाखा से 5.78 लाख रुपये की राशि लूट ली। पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

जानकारी के अनुसार, दोपहर को स्वचालित हथियारों से लैस छह आतंकी कोयमू (कुलगाम) स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में दाखिल हुए। आतंकियों ने वहां मौजूद लोगों और बैंक कर्मियों को धमकाते हुए बैंक मैनेजर से मारपीट की और उसके बाद कैश काउंटर से सारी राशि समेट ली। बताया जाता है कि इस दौरान वहां कुछ लोगों ने आतंकियों का प्रतिरोध किया। इससे हड़बड़ाहट में आतंकी हवा में फाय¨रग करते हुए जल्दी वहां से भाग निकले। बैंक में लूट की सूचना मिलते ही सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी की फुटेज और वहां मौजूद लोगों से पूछताछ के आधार पर आतंकियों के बारे में कुछ सुराग जुटाए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान दक्षिण कश्मीर में आतंकियों द्वारा बैंक लूट की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 28 जुलाई को मोहनपोरा कुलगाम में स्थानीय लोगों के प्रतिरोध पर बैंक लूटने आए आतंकियों को जान बचाकर भागना पड़ा था। इस दौरान आतंकियों की फायरिंग में तीन लोग जख्मी हुए थे।

chat bot
आपका साथी