बांडीपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के पनार (बांडीपोर) में आतंकियों के खिलाफ जारी अभि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jun 2018 02:27 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jun 2018 02:27 AM (IST)
बांडीपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
बांडीपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के पनार (बांडीपोर) में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के पांचवें दिन बुधवार को सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। बताया जा रहा है कि आतंकी का शव उसके साथी अपने साथ लेकर भाग निकले हैं।

बांडीपोर के पनार जंगल में आतंकियों के एक बड़े दस्ते के देखे जाने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान तीन बार आतंकियों व जवानों के बीच जंगल में मुठभेड़ हुई, लेकिन आतंकी हर बार बच निकले।

सूत्रों के अनुसार, जंगल में हाल ही में गुलाम कश्मीर के पार से घु़सपैठ करने में कामयाब रहे आतंकियों का एक दल व पहले से सक्रिय कुछ अन्य आतंकी छिपे हैं। इनकी संख्या लगभग एक दर्जन के करीब है, जो इस समय अलग-अलग गुटों में बंट चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार सुबह आतंकियों का पीछा कर रहे जवान जब एक नाले के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर हमला किया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। करीब 35 मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चली। इस दौरान एक आतंकी मारा गया, लेकिन उसके साथी उसका शव अपने साथ ले भागे। मुठभेड़स्थल पर भारी मात्रा में खून बिखरा हुआ पाया गया है और वहां किसी को घसीटे जाने के निशान भी हैं। आतंकियों को मार गिराने के लिए जंगल को चारों तरफ से घेरा जा रहा है। इस अभियान में सेना के पैरा कमांडो का एक दस्ता और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवान भी हिस्सा ले रहे हैं।

इस बीच, बांडीपोर स्थित एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुबह आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है। इसमें कोई आतंकी मारा गया है या नहीं, इसकी पुष्टि तभी की जा सकेगी, जब शव हमारे पास होगा।

chat bot
आपका साथी