कुपवाड़ा में युवक की मौत की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य प्रशासन ने त्रेहगाम (कुपवाड़ा) में पथराव कर रही भीड़ पर सैन्यक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Jul 2018 02:01 AM (IST) Updated:Fri, 13 Jul 2018 02:01 AM (IST)
कुपवाड़ा में युवक की मौत की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
कुपवाड़ा में युवक की मौत की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य प्रशासन ने त्रेहगाम (कुपवाड़ा) में पथराव कर रही भीड़ पर सैन्यकर्मियों की कार्रवाई में युवक की मौत के मामले में वीरवार को मजिस्ट्रेट जांच का आदेश जारी किया है। इस बीच, पुलिस ने भी सेना की संबंधित यूनिट के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

त्रेहगाम में बुधवार देर शाम राष्ट्रविरोधी नारेबाजी कर रहे तत्वों ने वहां से गुजर रहे एक सैन्य गश्तीदल पर पथराव किया था। इसमें पांच सैन्यकर्मी घायल हो गए। स्थिति को बेकाबू होते देख जवानों ने चेतावनी देते हुए आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिसमें खालिद गफ्फार नामक एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी। खालिद की मौत के बाद से पूरे कुपवाड़ा में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन को क‌र्फ्यू भी लगाना पड़ा।

जिला उपायुक्त कुपवाड़ा खालिद जहांगीर ने बताया कि इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच का आदेश जारी कर दिया गया है। अतिरिक्त जिला उपायुक्त हंदवाड़ा मुजफ्फर हुसैन को जांच अधिकारी बनाया गया है और उन्हें एक माह के भीतर अपनी रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है। इस बीच, कुपवाड़ा स्थित पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि त्रेहगाम की घटना का संज्ञान लेते हुए सेना के खिलाफ एक एफआइआर 46/2018 के तहत आरपीसी की धारा 307,147, 323 और 306 के मामले दर्ज कर लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी