शहीद अजय कुमार को अंतिम श्रद्धांजलि, पार्थिव शरीर हिमाचल भेजा गया

शहीद अजय कुमार को आज यहां चिनार कोर मुख्यालय में अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 25 Apr 2018 02:20 PM (IST)
शहीद अजय कुमार को अंतिम श्रद्धांजलि,  पार्थिव शरीर हिमाचल भेजा गया
शहीद अजय कुमार को अंतिम श्रद्धांजलि, पार्थिव शरीर हिमाचल भेजा गया

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। त्राल में जैश कमांडर उमर खालिद को उसके तीन अन्य साथियों को मार गिराते शहीद हुए सैन्यकर्मी अजय कुमार को बुधवार चिनार कोर मुख्यालय परिसर में आयोजित एक भावपूर्ण समारोह में अंतिम श्रद्धांजलि और सलामी अर्पित की गई। इसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ हवाई जहाज के जरिए सिरमौर, हिमाचल प्रदेश में उसके परिजनों के पास भेजा गया। 

गौरतलब है कि गत मंगलवार को लाम त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक भीषण मुठभेड़ हुई थी। इसमें जैश के ऑपरेशनल चीफ कमांडर उमर खालिद, जिला कमांडर त्राल यासिर, इशफाक और आबिद मारे गए। इस दौरान सेना की 42 आरआर का जवान अजय कुमार और राज्य पुलिस का जवान मोहम्मद लतीफ शहीद हो गए थे।  

शहीद अजय कुमार को आज यहां चिनार कोर मुख्यालय में अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की गई। चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भटट व सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, राज्य पुलिस और केंद्रीय  अर्धसैनिकबलों, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों व नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों व सैन्यकर्मियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र और फूलमालाएं भेंट कर उसे अपनी श्रद्धांजली अर्पित की। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने  बताया कि श्रद्धांजलि समारोह के बाद शहीद अजय कुमार का पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम दाह संस्कार के लिए उसके परिजनों के पास भेजा गया है। उन्होंने बताया कि शहीद अजय कुमार की आयु 25 साल थी और वह वर्ष 2013 में सेना में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में अब उनके माता-पिता के अलावा एक भाई है। वह हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के अंतर्गत पंजौला गांव के रहने वाले थे। 

चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भटट ने शहीद अजय कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के साथ अपनी संवेदना जताई और कहा कि सेना जीवन में उनके साथ हर मोढ़ पर खड़ी है। उन्होंने शहीद की बहादुरी की सराहना करते हुए कहा कि उसका बलिदान देश की एकता व अखंडता के राह में आगे बढऩे वालों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेगा। 

chat bot
आपका साथी