अलगाववादियों ने आज कश्मीर बंद का किया एलान

राज्य ब्यूरो श्रीनगर लोकसभा चुनाव को लेकर घाटी के लोगों में जबरदस्त उत्साह और अलगाववा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 04:49 AM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 06:27 AM (IST)
अलगाववादियों ने आज कश्मीर बंद का किया एलान
अलगाववादियों ने आज कश्मीर बंद का किया एलान

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: लोकसभा चुनाव को लेकर घाटी के लोगों में जबरदस्त उत्साह और अलगाववादी नेताओं पर एनआइए के कसते शिकंजे से आतंकवादियों के साथ ही अलगाववादी भी घबराए हुए हैं। इसके चलते आए दिन आतंकी संगठन और अलगाववादी आम लोगों को बरगलाते रहते हैं। मंगलवार को हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीर के लोगों से चुनाव बहिष्कार करने की अपील की थी। बुधवार को हुíरयत कांफ्रेंस समेत विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने कश्मीरियों से आम चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए 11 अप्रैल को कश्मीर बंद का एलान कर दिया। जेआरएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 18 अप्रैल को सेंट्रल कश्मीर के श्रीनगर, बडगाम व गांदरबल में हड़ताल की जाएगी और 23 व 26 अप्रैल के अलावा 6 मई को दक्षिण कश्मीर के चार जिलों में बंद रहेगा।

जेआरएल ने बंद के समर्थन में कहा है कि 11 अप्रैल का पूर्ण कश्मीर बंद जेकेएलएफ चेयरमैन यासीन मलिक को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक व मलिक से एनआइए की पूछताछ और वीरवार से शुरू हो रहे संसदीय चुनाव के खिलाफ है। यह बंद हाइवे पर आम लोगों की सप्ताह में दो दिन आवाजाही पर पाबंदी के खिलाफ भी है।

गौरतलब है कि कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी, उदारवादी हुíरयत प्रमुख मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और जेकेएलएफ के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक जेआरएल का नेतृत्व करते हैं। अलगाववादियों पर एनआइए के बढ़ते शिकंजे से वे बौखलाए हुए हैं। इसके चलते ही आए दिन घाटी में प्रदर्शन होते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी