जिहादियों ने ईद को मातम में बदल दिया

शहीद के एक रिश्तेदार ने कहा कि भीड़ ने डीएसपी साहब को बुरी तरह कत्ल किया था। उनके शरीर की कई हड्डियां टूट गई थी। चेहरा भी बिगाड़ दिया था।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 24 Jun 2017 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jun 2017 04:06 PM (IST)
जिहादियों ने ईद को मातम में बदल दिया
जिहादियों ने ईद को मातम में बदल दिया

 श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । डीएसपी मुहम्मद अयूब के घर में ईद की तैयारी चल रही थी, लेकिन अब ईद के दिन दावत नहीं होगी बल्कि मातम होगा। जो बेटी बांग्लादेश से अपने पिता के कहने पर ईद मनाने के लिए चंद दिन पहले घर पहुंची थी, रोते हुए बार-बार बेहोश हो रही है। वहीं, खेल मंत्री इमरान रजा ने एक महीने का वेतन शहीद के परिवार को दिया है। 

शहीद के घर में मातम पसरा हुआ था। पत्नी सिर्फ बैन कर रही थी, बेटी रोते हुए अपनी बुआ से कहती थी कि मैंने अबू को कहा था कि आज मत जाओ, घर में ही शब करेंगे। अबू चला गया, अब नहीं आएगा। मैं ईद किसके साथ मनाऊं, ईद मनाने के लिए ही तो अबू ने मुझे बुलाया था। अबू ने मेरे साथ धोखा क्यों किया, लेकिन बुआ के पास कोई जवाब नहीं था।

घर में कोई ऐसा नहीं था, जो नहीं रो रहा था। शहीद के निकट संबंधी शिराज ने कहा कि दानिश की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी। उसके पिता मुहम्मद अयूब उसे रोज हिदायत देते थे कि सेहत का ध्यान रखो। ईद आने वाली है, तुम्हारी बहन भी आएगी, अगर सेहत ठीक नहीं रहेगी तो ईद का मजा कैसे लोगे।

शिराज शहीद डीएसपी मुहम्मद अयूब का निकट संबंधी है। उसने कहा कि डीएसपी की एक बेटी बांग्लादेश में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष में है। ईद मनाने के लए वह कुछ ही दिन पहले घर आई थी। वह रोज अपने बेटे दानिश को जो पढ़ाई के साथ अपना कारोबार कर रहा है, को हिदायत देता था कि बहन का ख्याल रखना। तुम्हारी बहन डॉक्टर बनने वाली है। दानिश भी मजाक में कहता था कि चलो अगर कभी तबीयत खराब हुई तो इलाज मुफ्त होगा।

शहीद की भतीजी ने रोते हुए कहा कि हमारी ईद तो आजादी का नारा देने वालों ने तबाह कर दी है। हमें तो इंडियन होने की सजा मिली है। हम ¨हदोस्तानी हैं। इसमें किसी से छिपाने की क्या बात है, यही सच है। लेकिन ¨हदोस्तानी होने की इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी,यह हमें नहीं पता था।

शहीद के एक रिश्तेदार ने कहा कि भीड़ ने डीएसपी साहब को बुरी तरह कत्ल किया था। उनके शरीर की कई हड्डियां टूट गई थी। चेहरा भी बिगाड़ दिया था। शव देखा नहीं जाता था। सुबह जब हम शिनाख्त के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष पहुंचे तो दानिश वहां बेहोश हो गया। यहां सभी ईद की तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: कश्‍मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:  डीएसपी बर्बर हत्या केस में एसपी पर गिरी गाज, एक दर्जन आरोपियों की पहचान

chat bot
आपका साथी