पोस्त चूरा सहित इमाम गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में युवाओं में बढ़ रही नशाखोरी के लिए ¨हदोस्तान को जिम्मेदार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 10:06 PM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2018 10:06 PM (IST)
पोस्त चूरा सहित इमाम गिरफ्तार
पोस्त चूरा सहित इमाम गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में युवाओं में बढ़ रही नशाखोरी के लिए ¨हदोस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए मस्जिद में आजादी का पाठ पढ़ाने वाले उत्तरी कश्मीर के एक इमाम को पुलिस ने शुक्रवार भारी मात्रा में पोस्त चूरा समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इमाम की स्कूटी भी जब्त कर ली है।

मौलवी की पहचान मुश्ताक अहमद मिया उर्फ डीसी मौलवी निवासी मिया मोहल्ला पटटन, बारामुला के रूप में हुई है। एसएसपी बारामुला इम्तियाज हुसैन मीर ने पट्टन में एक मौलवी को नशीले पदार्थो संग पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उत्तरी कश्मीर में युवाओं में नशाखोरी की लत को रोकने के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चला रखा है। इसके तहत नशीले पदार्थो के कारोबारियों पर निगाह रखी जा रही थी। सुबह पट्टन के पास थाना प्रभारी सलीम ने अपने मातहत पुलिसकर्मियों संग नाका लगा रखा था।

उन्होंने बताया कि नाका पार्टी ने एक स्कूटी (जेके05एफ-3004) पर सवार होकर आ रहे मुश्ताक अहमद मिया को रुकने का संकेत किया। पुलिस को देखते ही उसने वापस मुड़कर भागने का प्रयास किया। इस पर नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसके पीछे दौड़ लगाई। कुछ दूरी पर जाकर उसने अपनी स्कूटी वहीं छोड़ी और निकटवर्ती खेतों की तरफ भाग निकला, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। उसकी स्कूटी को भी जब्त कर लिया। स्कूटी पर उसने एक थैले में पोस्त चूरा छिपा रखा था। पट्टन में लोगों को जब मौलवी मुश्ताक के पकड़े जाने का पता चला तो उन्होंने बाजार में पुलिस के हक में नारेबाजी करते हुए उसे कठोर दंड देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी