हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर रियाज नायकू ने वीडियो जारी कर टीआरएफ से मतभेद से किया इन्कार

हिजबुल मुजाहिदीन के दक्षिण कश्मीर में ऑपरेशनल चीफ कमांडर रियाज नायकू ने शुक्रवार को वीडियो जारी कर नए आतंकी संगठन टीआरएफ के साथ मतभेद से इन्कार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 18 Apr 2020 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2020 09:29 AM (IST)
हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर रियाज नायकू ने वीडियो जारी कर टीआरएफ से मतभेद से किया इन्कार
हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर रियाज नायकू ने वीडियो जारी कर टीआरएफ से मतभेद से किया इन्कार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर । हिजबुल मुजाहिदीन के दक्षिण कश्मीर में ऑपरेशनल चीफ कमांडर रियाज नायकू ने शुक्रवार को वीडियो जारी कर नए आतंकी संगठन टीआरएफ के साथ मतभेद से इन्कार किया है। उसने कहा कि हमारे किसी भी साथी ने टीआरएफ के खिलाफ कोई ऑडियो, वीडियो संदेश जारी नहीं किया है।

इस बीच, कश्मीर में आतंकरोधी अभियान में सक्रिय भूमिका निभा चुके एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रियाज नायकू के ऑडियो से एक बात तय है कि टीआरएफ नामक एक आतंकी संगठन पाकिस्तान की मदद से तैयार हो चुका है।

जम्मू कश्मीर में लश्कर व जैश ने आतंक फैलाने के लिए साझा तौर पर एक नया आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट जम्मू कश्मीर तैयार किया गया है। इसे टीआरएफ भी कहते हैं। इसी संगठन से जुड़े पांच आतंकी गत दिनों केरन सेक्टर में घुसपैठ करते हुए मारे गए थे। टीआरएफ की विचारधारा अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों से मिलती है।

टीआरएफ के एक कमांडर अबु अनास ने गत दिनों एक ऑडियो वीडियो संदेश जारी कर कश्मीर में खिलाफत और शरीयत बहाली का समर्थन करते हुए गैर मुस्लिमों को खदेड़ने का एलान किया था। टीआरएफ के इस बयान के बाद हिजबुल मुजाहिदीन की तरफ से नकाबपोश कमांडर ने अपना वीडियो संदेश जारी करते हुए दावा किया था कि टीआरएफ कश्मीर की दुश्मन है। हिजबुल मुजाहिदीन इसे नेस्तनाबूद कर देगा।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस पर किसी तरह की टिप्पणी से इन्कार किया है, लेकिन आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय एसएसपी रैंक के एक अधिकारी ने अपना नाम न छापे जाने की शर्त पर कहा कि मैं रियाज नायकू या उससे पहले किसी हिज्ब कमांडर के वीडियो की सच्चाई के बारे में कुछ नहीं कह सकता, लेकिन एक बात ध्यान देने योग्य है कि रियाज नायकू के वीडियो से पता चल गया है कि टीआरएफ नामक संगठन तैयार हो चुका है। इसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने ही जम्मू कश्मीर में खून खराबा करने के लिए तैयार किया है।

chat bot
आपका साथी