हिज्ब आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2017 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2017 03:01 AM (IST)
हिज्ब आतंकी गिरफ्तार
हिज्ब आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए मंगलवार को त्राल में एक हिज्ब आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि हिज्ब का जिला कमांडर रियाज नायकू अपने एक साथी संग पुलवामा में सुरक्षाबलों की घेराबंदी से बच निकलने में कामयाब रहा। इस दौरान खाग बड़गाम में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए कासो चलाया।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने विशेष सूचना के आधार पर सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर त्राल में एक आतंकी ठिकाने पर दबिश दी। पुलिस को पता चला था कि वहां हिज्ब के दो आतंकी हैं, लेकिन छापे के दौरान वहां एक ही आतंकी पुलिस के हाथ लगा। दूसरा आतंकी वहां पहुंचा नहीं था।

पकड़े गए आतंकी की पहचान आरजू बशीर के रूप में हुई है। वह पांच-छह माह के दौरान ही आतंकी गतिविधियों में सक्रिय हुआ था। वह 20 सितंबर को आतंकी बना था और मंडूरा, त्राल का रहने वाला था। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है।

इस बीच, एक अन्य सूचना के मुताबिक जिला पुलवामा के मंगलपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने हिज्ब के डिविजनल कमांडर रियाज नायकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम व सैफुल्ला के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया, लेकिन दोनों ही आतंकी वहां से बच निकले। सूत्रों की मानें तो आतंकियों को सुरक्षाबलों के अभियान की भनक लग गई थी और दोनों ही समय रहते वहां से निकल भागे।

जिला बड़गाम के खाग इलाके में लश्कर के तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी