Jammu and Kashmir: इस दिन से जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकेंगे पर्यटक, हटाई गई ट्रैवल एडवाइजरी

Jammu and Kashmir जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्‍मीर घाटी में यात्रियों के लिए गृह विभाग के निर्देश पर जारी की गई ट्रैवल एडवाजरी हटा दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 08 Oct 2019 07:27 AM (IST)
Jammu and Kashmir: इस दिन से जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकेंगे पर्यटक, हटाई गई ट्रैवल एडवाइजरी
Jammu and Kashmir: इस दिन से जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकेंगे पर्यटक, हटाई गई ट्रैवल एडवाइजरी

श्रीनगर, एएनआइ। जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्‍मीर घाटी में यात्रियों के लिए गृह विभाग के निर्देश पर जारी की गई ट्रैवल एडवाजरी तुरंत प्रभाव से हटा दी गई है। राज्य प्रशासन ने 2 अगस्त को अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी में आतंकी खतरे का हवाला देते हुए जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने के लिए कहा था। 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने और राज्‍य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की की घोषणा से ठीक पहले एडवाइजरी जारी की थी। 10 अक्‍टूबर से पर्यटक जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकेंगे।     

Government of Jammu and Kashmir: Governor Satya Pal Malik has directed that the Home Department’s advisory asking tourists to leave the valley be lifted immediately. This will be done with effect from 10.10.2019. pic.twitter.com/eyyI9o6TdS — ANI (@ANI) October 7, 2019

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सलाहकारों और मुख्य सचिव के साथ सोमवार को सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक की। बैठक में योजना और आवास और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिवों ने भी भाग लिया। राज्यपाल को खंड विकास परिषदों (BDC) चुनावों के बारे में जानकारी दी गई।

उन्हें सूचित किया गया कि बीडीसी चुनावों में लोगों की सक्रिय रुचि है। चुनावों से बीडीसी अध्यक्षों की अधिकांश सीटें भरी जाएंगी। राज्यपाल को सेब खरीद में प्रगति के बारे में भी बताया गया, जो 850 टन और 3.25 करोड़ रुपये से अधिक है। सेब की दरों में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी