पूर्व आतंकी को उसके साथियों ने मौत के घाट उतारा

बंदूक छोड़ मुख्यधारा में शामिल हो सामान्य जिंदगी जीने का प्रयास कर रहे एक पूर्व आतंकी को शुक्रवार को आतंकियों ने त्राल में गोली मार मौत के घाट उतार दिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 06 Oct 2017 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 06 Oct 2017 03:46 PM (IST)
पूर्व आतंकी को उसके साथियों ने मौत के घाट उतारा
पूर्व आतंकी को उसके साथियों ने मौत के घाट उतारा

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो]। बंदूक छोड़ मुख्यधारा में शामिल हो सामान्य जिंदगी जीने का प्रयास कर रहे एक पूर्व आतंकी को शुक्रवार को आतंकियों ने त्राल में गोली मार मौत के घाट उतार दिया। हमले के बार फरार होने में कामयाब रहे आतंकियों को पकडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया है। 

हालांकि पुलिस ने पूर्व आतंकी की हत्या के कारणों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन स्थानीय सूत्रों ने दावा कियाहै कि आतंकियों को दिवंगत पर सुरक्षाबलों के लिए मुखबिरी करने का संदेह था और इसलिए उन्होंने उसकी हत्या की है। 

त्राल से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व आतंकी रफीक अहमद बट उर्फ दादा पुत्र गुलाम मोहिउददीन हिंसा का रास्ता छोडऩे के बाद सम्मानजनक जिंदगी जीने के लिए कस्बे के मुख्य बाजार में फलों की दुकान चला रहा था। आज नमाज ए जुम्मा के बाद जब वह दोबारा दुकान खेल रहा था कि अचानक मोटरसाईकल पर वहां दो युवक आए। 

उन्होंने रफीक को बुलाया और उस पर अंधांधुंध गोलियों की बौछार की । गोली लगते ही रफीक जमीन पर गिर पड़ा और उसे मरा समझ आतंकी वहां मची अफरा तफरी में भाग निकले। 

इस बीच, गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां खून से लथपथ पड़े रफीक दादा को उठाकर अस्पताल पहुंचाया। रफीक की गर्दन में गोलियां लगी थी। अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

सुरक्षाबलों ने त्राल बाजार और उसके साथ सटे इलाकों में आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर तलाशी भी ली। लेकिन इस खबर के लिखे जाने तक उन्हें आतंकियों का सुराग नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बड़े हमले की साजिश नाकाम, सैनिकों के वेश में आए थे आतंकी

chat bot
आपका साथी