घाटी में आग लगने से सात मकान क्षतिग्रस्त

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : घाटी में बुधवार को आग लगने की विभिन्न घटनाओं में सात मकान क्षतिग्रस्त

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 02:45 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jan 2019 02:45 AM (IST)
घाटी में आग लगने से सात मकान क्षतिग्रस्त
घाटी में आग लगने से सात मकान क्षतिग्रस्त

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : घाटी में बुधवार को आग लगने की विभिन्न घटनाओं में सात मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हालाकि इन घटनाओं में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन करोड़ों रुपये की संपत्ति तबाह हो गई। पुलिस ने अलग-अलग मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हब्बाकदल के डल हसनयार इलाके में दोपहर करीब एक बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि इसने देखते ही देखते अब्दुल रज्जाक हजारी, बिलाल अहमद हजारी, इम्तियाज अहमद, मोहम्मद सईद बट और मंजूर अहमद बट के मकान को अपने आगोश में ले लिया। इन मकानों में रहने वाले लोगों ने किसी तरह समय रहते अपने मकानों से बाहर निकल जान बचाई। लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए दमकल विभाग को सूचित किया। दमकल विभाग के कर्मी ने बुझाई आग

दमकल विभाग के कर्मी अपने साजोसामान सहित मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए। शाम करीब साढ़े पाच बजे आग पर काबू पाया जा सका। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने से पाच मकान और उनमें रखा सामान क्षतिग्रस्त हो गया। कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

करालखुड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक, हब्बाकदल में आग की घटना में पाच मकान तबाह हुए हैं। शुरुआती जाच में शॉर्ट सर्किट ही आग लगने का कारण नजर आता है, लेकिन जाच पूरी होने के बाद ही सही कारण का पता चल सकेगा। इस बीच, बारामुला में अेल्ड टाउन के गनई हमाम मोहल्ले में अब्दुल गफ्फार खोसा के मकान में अचानक आग लग गई। अब्दुल गफ्फार ने जैसे ही अपने मकान के एक हिस्से में आग की लपटें देखी, वह तुरंत अपने परिजनों संग मकान से बाहर निकल आया और मदद के लिए शोर मचाया। आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की और दमकल विभाग के अलावा पुलिस को भी सूचित किया। दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन तब तक आग ने अब्दुल गफ्फार के पड़ोसी इश्फाक अहमद कालू के मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। दमकल कर्मी जब तक आग पर काबू पाते, दोनों मकान पूरी तरह तबाह हो गए। पुलिस ने आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी