निर्धारित कोटे के अतिरक्त चीनी उपलब्ध कराने का निर्देश

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ईद-उल-फितर में और मिठास घोलने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उपभोक्ताओं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jun 2018 09:31 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jun 2018 09:31 PM (IST)
निर्धारित कोटे के अतिरक्त चीनी उपलब्ध कराने का निर्देश
निर्धारित कोटे के अतिरक्त चीनी उपलब्ध कराने का निर्देश

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ईद-उल-फितर में और मिठास घोलने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उपभोक्ताओं को पाक रमजान में निर्धारित कोटे के अतिरक्त एक-एक किलो चीनी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य में 27,22,000 उपभोक्ता परिवारों में 27220 ¨क्वटल चीनी वितरित की जाएगी। अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि खाद्य नागरिक आपूíत एवं उपभोक्ता मामले मंत्री (एफसीएस और सीए) मोहम्मद अशरफ मीर ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर अमल को यकीनी बनाने के लिए मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान, उपायुक्त श्रीनगर डॉ. सैयद अबीद रशीद शाह, निदेशक एफसीएस व सीए निसार अहमद वानी, वित्तीय सलाहकार एफसीएस व सीए, उप निदेशक आपूíत कश्मीर एफसीएस, सीए व अन्य अधिकारियों संग बैठक की।

बैठक में राज्य के विभिन्न जिलों के उपायुक्त और अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए। खाद्य आपूíत व उपभोक्ता मामलों के निदेशक ने बताया कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से 27,22,000 परिवारों को रमजान में एक-एक किलो चीनी मिलेगी। इनमें कश्मीर के 14,50,600 परिवार और जम्मू संभाग के 12,71,400 परिवार शामिल हैं। कश्मीर में लाभाíथयों को 14,506 ¨क्वटल चीनी और जम्मू में 12,714 ¨क्वटल चीनी वितरित की जाएगी।

मंत्री ने इस मौके पर अधिकारियों को प्रचार के विभिन्न माध्यमों से चीनी के अतिरिक्त कोटे के वितरण के बारे में जागरूक करने और किसी भी तरह के भ्रष्टाचार से बचने के लिए सभी वितरण केंद्रों में वीडियोग्राफी करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने इस प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश देते हुए सभी जिला उपायुक्तों को संबंधित जिलों में चीनी के रिकार्ड को रखने के लिए नोडल अधिकारी मनोनीत करने को भी कहा।

chat bot
आपका साथी