कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, लश्कर का आतंकी ढेर; कुलगाम में ग्रेनेड हमले में दो जवान घायल

Encounter in pulwama. कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में एक आतंकी मार गया, जबकि कुलगाम में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो सीआरपीएफ कर्मी घायल हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 05:49 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 05:51 PM (IST)
कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, लश्कर का आतंकी ढेर; कुलगाम में ग्रेनेड हमले में दो जवान घायल
कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, लश्कर का आतंकी ढेर; कुलगाम में ग्रेनेड हमले में दो जवान घायल

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के चकूरा पुलवामा में बुधवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच, कुलगाम में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो सीआरपीएफ कर्मी घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, अपरान्ह करीब चार बजे सेना की 55 आरआर और राज्य पुलिस के जवानों का एक संयुक्त कार्यदल चकूरा पुलवामा से गुजर रहा था। गांव के बाहरी छोर पर एक जगह छिपे बैठे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया। लेकिन जवान इस हमले में बच गए और उन्होंने तुरंत अपनी पोजीशन ले जवाबी फायर किया।

आतंकियों ने जवानों की जवाबी कार्रवाई से बचते हुए गांव के भीतर एक जगह शरण ले ली। जवानों ने उसी समय घेरा डाला और तलाशी अभियान शुरू किया। करीब 20 मिनट बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलवामा स्थित एक परिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। चकूरा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर के जिला कमांडर इरफान अहमद शेख के रूप में हुई है।फिलहाल, उसके अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

कुलगाम में ग्रेनेड हमले में दो जवान जख्मी

इस बीच, कुलगाम से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि आतंकियों ने अपरान्ह करीब साढ़े तीन बजे लारू गांव में स्थित सीआरपीएफ की 18वीं वाहिनी के शिविर पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड शिविर के भीतरी हिस्से में गिरा और एक जाेरदार धमाके के साथ फट गया। इस हमले में दो जवान जख्मी हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अलबत्ता, पुलिस ने एक ही सीआरपीएफ कर्मी के घायल होने की पुष्टि की है।

इससे पूर्व सुबह सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के लोलाब, कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने करीब चार घंटे तक लोलाब के सिलीकोट इलाके में आतंकियों के छिपे होने के संदेह में विभिन्न मकानों की तलाश ली। लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिलने पर उन्होंने यह अभियान समाप्त कर दिया। 

chat bot
आपका साथी