पूर्व मंत्री ने किया मानहानि का मुकदमा

पीपुल्स कांफ्रेंस के महासचिव और पूर्व मंत्री इमरान रजा अंसारी ने बुधवार को 15 मीडिया संस्थानों के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 May 2019 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 06:36 AM (IST)
पूर्व मंत्री ने किया मानहानि का मुकदमा
पूर्व मंत्री ने किया मानहानि का मुकदमा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पीपुल्स कांफ्रेंस के महासचिव और पूर्व मंत्री इमरान रजा अंसारी ने बुधवार को 15 मीडिया संस्थानों के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया। उन्होंने यह मुकद्दमा 25 अप्रैल को केंद्रीय आयकर विभाग की ओर से श्रीनगर में छापेमारी के समय उनसे संबंधित झूठी और भ्रामक खबरें फैलाने और प्रकाशित करने के लिए किया है।

गौरतलब है कि 25 अप्रैल को आयकर विभाग ने श्रीनगर में एक नामी दवा विक्रेता के ठिकानों पर दबिश देते हुए लाखों रुपये की टैक्स चोरी का पता लगाया था। उस समय विभिन्न संस्थानों ने दावा किया था कि छापा इमरान रजा अंसारी के घर पर पड़ा है। जिस इमारत का जिक्र किया जा रहा था, उसके मालिक भी इमरान रजा अंसारी को ही बताया जा रहा था। हालांकि आयकर विभाग ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी थी। इसके अलावा आयकर विभाग ने जो अधिकारिक बयान जारी किया, उसमें भी इमरान अंसारी का कोई जिक्र नहीं था।

इमरान अंसारी के वकील हकीम सुहैल ने बताया कि विभिन्न न्यूज एजेंसियों ने जो खबर चलाई थी उसमें लेशमात्र भी सच्चाई नहीं थी। इससे मेरे मुवक्किल की छवि को नुकसान पहुंचा है। उस समय यहां संसदीय चुनाव चल रहे थे, इन चुनावों में उनके भाई इरफान रजा अंसारी भी भाग ले रहे थे। गलत खबर से उन्हें नुकसान पहुंचा है। अब निकट भविष्य में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं और उनमें इमरान अंसारी भी भाग लेंगे, लेकिन इस खबर से आम लोगों के बीच उनकी विश्वसनीयता भंग हुई है। वह एक मजहबी नेता भी हैं, इससे उनके मानने वालों की भावनाएं भी आहत हुई हैं। हालांकि उन्होंने उसी समय सफाई देते हुए कहा था कि आयकर विभाग के छापों से उनका कोई सरोकार नहीं है। इसके बावजूद मीडिया ने उनके पक्ष को सही तरीके से नहीं छापा। इसलिए मेरे मुवक्किल की निजी छवि और व्यावसायिक व पेशेवर प्रतिष्ठा को जो नुकसान पहुंचा है, उसकी भरपाई के लिए 15 मीडिया संस्थानों के खिलाफ एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है।

chat bot
आपका साथी