राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें : फारूक

राज्य ब्यूरो श्रीनगर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व श्रीनगर के सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने भार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 02:21 AM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 02:21 AM (IST)
राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें : फारूक
राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें : फारूक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व श्रीनगर के सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पैदा हालात के मद्देनजर मंगलवार को अपनी पार्टी के सभी नेताओं को राज्य में शांति व सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करने करने को कहा।

नवाए सुब परिसर स्थित पार्टी मुख्यालय में नेकां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी शुरू से ही राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द और आपसी भाईचारे की मिसाल रही है। भारत-पाक विभाजन के समय भी नेकां ने आपसी भाईचारे को यकीनी बनाया। महात्मा गांधी को भी कश्मीर में ही सांप्रदायिक सौहार्द देखकर उम्मीद की नई किरण नजर आई थी। आज एक बार फिर सांप्रदायिक ताकतें सिर उठा रही हैं। जरूरत है हम सभी मिलकर इन ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए नाकाम बनाएं। यह ताकतें हमारे धर्मनिरपेक्ष ढांचे और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने पर तुली है। राज्य की सबसे पुरानी सियासी तंजीम होने के नाते हमारा फर्ज है कि यहां शांति, सुरक्षा और सौहार्द का माहौल बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।

डॉ. फारूक ने कहा कि हमें शेर ए कश्मीर के आदर्शो पर आगे बढ़ना है। यह शेरे कश्मीर शेख मोहम्मद अब्दुल्ला ही थे, जिन्होंने तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए सांप्रदायिक सौहार्द को यकीनी बनाए रखा। पूरी रियासत में फैली हमारी तंजीम की सभी यूनिटों और उसके नेताओं को सांप्रदायिक सौहार्द व अमन को यकीनी बनाने के लिए काम करना होगा।

chat bot
आपका साथी