पुंछ में पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, जिंदा पकड़ाया लश्कर आतंकी

सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुंड-काजीगुंड में लश्कर-ए-ताईबा के आतंकी शमस-उल-विकार को मुठभेड़ के दौरान जख्मी हालत में पकड़ लिया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 15 Nov 2017 11:05 AM (IST) Updated:Wed, 15 Nov 2017 11:40 AM (IST)
पुंछ में पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, जिंदा पकड़ाया लश्कर आतंकी
पुंछ में पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, जिंदा पकड़ाया लश्कर आतंकी

पुंछ, [जेएनन]। जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा युद्ध विराम का उल्लंघन कर फायर किया। शाहपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की। सीमांत क्षेत्रों को निशाना बना पाकिस्तान ने गोले दागे है सेना भी दे रही है कड़ा जवाब।  भारतीय सेना के तरफ से का भी जवाबी हमला किया गया, अभी दोनों तरफ से फ़ायरिंग चल रही है।

उधर, सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुंड-काजीगुंड में लश्कर-ए-ताईबा के आतंकी शमस-उल-विकार को मुठभेड़ के दौरान जख्मी हालत में पकड़ लिया है। फिलहाल,उसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है और उसके अन्य साथियों के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है। 

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत मंगलवार की तड़के सुरक्षाबलों ने जिला कुलगाम के अंतर्गत कुंड इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर ए ताईबा के छह से सात आतंकियों के एक बैठक के लिए जमा होने की सूचना परतलाशी अभियान चलायाथा। इसके बाद वहां हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मुजम्मिल मारा गया था जबकि एक जवान शहीद हो गया था। अन्य आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे,लेकिन निकटवर्ती जंगल में दोबारा सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंस गए थे। 

संबधित सूत्रों ने बताया कि  जंगल में भी गत देर रात गए तक सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखा और इस दौरान लश्कर का एक स्थानीय आतंकी शमस उल विकार जख्मी हालत मेंपकड़ा गया।  उसके पास से पुलिस से एक एसाल्ट राइफल व  कुछ अन्य हथियार भी बरामद किए हैं। 

उन्होंने बताया कि यह शमस उल विकार वही आतंकी है,जो गत दिनों से अनंतनाग में स्थानीय युवकों की आतंकी संगठन में भर्ती में सक्रिय भूमिका निभा रहा था। उसने गत शुक्रवार को  अनंतनाग में सभी सुरक्षा प्रबंधों को धता बताते हए स्थानीय स्टेडियम में हथियारों संग अपनी तस्वीर ख्रिचवाई और उसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया था। 

 यह भी पढ़ें:  आतंकियों की मौत पर हड़ताल से जनजीवन ठप

#FLASH: Ceasefire violation by Pakistan in J&K's Poonch Sector. Indian Army retaliating, firing underway.— ANI (@ANI) November 15, 2017

chat bot
आपका साथी