अनंतनाग और बारामुला में चला कासो, ¨हसक भड़पें भी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लालबाजार में आतंकियों क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Oct 2018 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 03 Oct 2018 10:47 PM (IST)
अनंतनाग और बारामुला में चला कासो, ¨हसक भड़पें भी
अनंतनाग और बारामुला में चला कासो, ¨हसक भड़पें भी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लालबाजार में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। इसके अलावा अनंतनाग और उत्तरी कश्मीर के दयारवारी बारामुला में भी दहशतगर्दो को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगह कासो (घेराबंदी एवं तलाशी अभियान) चलाए गए। सुरक्षाबलों ने ड्रोन की भी मदद ली। इस दौरान अनंतनाग में पुलिस और आतंकी समर्थकों के बीच हुई ¨हसक झड़पों में तीन लोग जख्मी हो गए।

जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के लालबाजार इलाके में तीन आतंकियों के अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आने की सूचना मिलते ही राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि जवानों ने आतंकियों का ठिकाना होने के संदेह में छह से सात मकानों की तलाशी ली, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद जवान वापस अपनी बैरकों में लौट गए।

इस बीच, अनंतनाग में लश्कर व हिज्ब के आतंकियों के एक दल को देखे जाने की सूचना पर सेना की एक आरआर के जवानों ने पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर कासो चलाया। जवानों ने अनंतनाग के लालचौक, चीनी चौक और ईदगाह इलाके में संदिग्ध मकानों के अलावा कई दुकानों की तलाशी भी ली। आतंकियों का पता लगाने के लिए सुरक्षाबलों ने ड्रोन का भी सहारा लिया। इसी दौरान शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति को बेकाबू होते देख जवानों ने ¨हसक भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठियों व आंसूगैस का सहारा लिया। करीब दो घंटे तक आतंकी समर्थक तत्वों और सुरक्षाबलों के बी रुक रुककर ¨हसक झड़पें हुई। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिलने पर दोपहर बाद सुरक्षाबलों ने अभियान समाप्त कर दिया।

शाम होते ही सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के दयारवारी बारामुला में आतंकियों को पकड़ने के लिए कासो चलाया। यह अभियान कथित तौर पर आज सुबह सोपोर में पकड़े गए लश्कर के स्थानीय आतंकी आमिर द्वारा उपलब्ध कराए गए सुराग के आधार पर चलाया गया, लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों के पहुंचने से पहले ही वहां से निकल गए।

chat bot
आपका साथी