आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न हिचकें जवान-अधिकारी : बीएसएफ महानिदेशक पंकज सिंह

उन्होंने आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाने व सेना पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूरा समन्वय बनाए रखने को कहा। उन्होंने सीमा सुरक्षाबल के संबधित अधिकारियों को सेना के साथ मिलकर घुसपैठ रोधी तंत्र की लगातार समीक्षा कर उसमें व्यापक सुधार करना चाहिए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Apr 2022 12:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Apr 2022 12:04 PM (IST)
आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न हिचकें जवान-अधिकारी : बीएसएफ महानिदेशक पंकज सिंह
उन्होंने एलओसी पर कुछ अग्रिम चौकियों की स्थिति का भी जायजा लिया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : सीमा सुरक्षाबल के महानिदेशक पंकज सिंह ने शुक्रवार को घाटी में सीमा सुरक्षाबल की आप्रेशनल तैयारियों का जायजा लिया। उन्हाेंने जवानों व अधिकारियों को आतंकियों के खिलाफ बिना किसी हिचक कार्रवाई का निर्देश देते हुए कहा एलओसी पर घुसपैठ को नाकाम बनाने व घुसपैठियों को मार गिराने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं। उन्होंने इस दौरान श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए तैयार किए जा रहे सुरक्षा क्वच में सीमा सुरक्षाबल की रणनीति पर भी संबधित अधिकारियों से विचार विमर्श किया।

सीमा सुरक्षाबल के महानिदेशक पंकज सिंह श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा-2022 के लिए तैयार किए जा रहे सुरक्षा क्वच और इस संदर्भ में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला द्वारा आज यहं श्रीनगर में ली गई बैठक के सिलसिले में कश्मीर आए हुए हैं। उन्होंने केंद्रीय गृहसचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाग लेने के अलावा कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में स्थित सीमा सुरक्षाबल के शीविरों और प्रतिष्ठानों का भी दौरा किया। उन्होंने एलओसी पर कुछ अग्रिम चौकियों की स्थिति का भी जायजा लिया।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि महानिदेशक पंकज सिंह ने पंथाचौक स्थित सीमा सुरक्षाबल फ्रंटियर मुख्यालय में चिनार का एक पौधा भी लगाया। उन्होंने सीमा सुरक्षाबल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वादी के मौजूदा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य पर एक बैठक भी की। उन्होंने आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाने व सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूरा समन्वय बनाए रखने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने एलओसी की मौजूदा स्थिति का जायजा लेते हुए कहा कि सीमा सुरक्षाबल के संबधित अधिकारियों को सेना के साथ मिलकर घुसपैठ रोधी तंत्र की लगातार समीक्षा कर उसमें व्यापक सुधार करना चाहिए।

घुसपैठ को रोकने के साथ साथ एलओसी पार से हथियारों व नशीले पदार्थाें की तस्करी को भी समाप्त करना जरुरी है। उन्होंने सभी संबधित सुरक्षा एजेंसियों के साथ महत्वपूर्ण सूचनाओं के त्वरित आदान प्रदान व तदनुसार कार्रवाई पर भी जोर दिया।

chat bot
आपका साथी