Kashmir: घाटी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों का दौरा करेंगे सेना प्रमुख

Army Chief Gen MM Naravane. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों का भी दौरा करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 07:14 PM (IST)
Kashmir: घाटी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों का दौरा करेंगे सेना प्रमुख
Kashmir: घाटी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों का दौरा करेंगे सेना प्रमुख

नई दिल्ली, एएनआइ। Army Chief Gen MM Naravane. पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों की समीक्षा करने के लिए मंगलवार को कश्मीर घाटी का दौरा करेंगे। इस दौरान नरवाणे कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों का भी दौरा करेंगे। सेना प्रमुख को कश्मीर घाटी की स्थिति पर वरिष्ठ सैन्य कमांडरों द्वारा जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पार से अकारण गोलीबारी का सहारा लिया। पुंछ जिले के कुर्बा और कर्नी सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ। सोमवार दोपहर से शुरू हुई गोलीबारी अभी भी दोनों ओर से जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शनिवार को भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन किया। पुंछ के शाहपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में 60 वर्षीय नागरिक की मौत हो गई हो गई थी, जबकि तीन अन्य घायल हो गए थे। 

कई दिनों से पाक सेना लगातार राजौरी से लेकर पुंछ में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी कर रही है। रविवार को भी पाक सेना ने पुंछ के शाहपुर, किरनी और देगवार सेक्टर में भारी गोलाबारी की। सरहद पर किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। गोलाबारी से स्थानीय लोगों में डर का माहौल बना है। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सोमवार भारत दौरे के मद्देनजर पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रही है।

पाक सेना पांच दिनों से शाहपुर किरनी सेक्टर में गोलाबारी को जारी रखे हुए है। शाहपुर और किरनी सेक्टर में पाक सेना ने भारतीय चौकियों और रिहायशी क्षेत्र में मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने पाक सेना को करारा जवाब दिया। इसके बाद सरहद पार से गोलाबारी को बंद कर दिया। कुछ समय बाद पाक सेना ने पुंछ जिले के ही देववार सेक्टर में गोलाबारी की। यहां से भारतीय सेना ने पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया। सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी