हंदवाड़ा में अलबदर का आतंकी गिरफतार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलिस ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में अलबदर के एक आत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 08:31 AM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 08:31 AM (IST)
हंदवाड़ा में अलबदर का आतंकी गिरफतार
हंदवाड़ा में अलबदर का आतंकी गिरफतार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलिस ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में अलबदर के एक आतंकी सज्जाद अहमद डार को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। सज्जाद करीब एक माह पहले ही आतंकी बना था।

डीआइजी उत्तरी कश्मीर रेंज अतुल कुमार गोयल ने बताया कि राज्य पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर चुंटीपोरा (हंदवाड़ा) में दोपहर को नाका लगाया था। हमें पक्की खबर थी कि वहां से आतंकी गुजरने वाले हैं। नाका पार्टी ने वाहनों की तलाशी लेना शुरू की और एक वाहन में बैठे युवक की गतिविधियां कुछ संदिग्ध नजर आई। नाका पार्टी ने उक्त युवक को बचाव का कोई मौका दिए बगैर उसे दबोच लिया। उसके सामान की तलाशी ली गई तो एक पिस्तौल और दो चाइनीज ग्रेनेड मिले।

डीआइजी ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान सज्जाद अहमद डार के रूप में हुई है। वह दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के अंतर्गत रोहमू गांव का रहने वाला है और गत तीन अक्तूबर से लापता था। वह अलबदर आतंकी संगठन का हिस्सा था। बता दें कि सज्जाद अहमद डार के साथ चार अन्य युवकों ने अक्तूबर माह के पहले सप्ताह में ही अल-बदर का दामन थामा था। उनमें से दो मारे गए हैं और दो पकड़े गए हैं।

chat bot
आपका साथी