लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 38 दुकानें सील

ग्रीष्मकालीन राजधानी में बुधवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने 38 दुकानों को सील कर दिया और 12 वाहन जब्त कर लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 08:03 AM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 08:03 AM (IST)
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 38 दुकानें सील
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 38 दुकानें सील

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी में बुधवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने 38 दुकानों को सील कर दिया और 12 वाहन जब्त कर लिए।

वादी में करीब एक सौ कॉलोनियों, मोहल्लों और गांवों को रेड जोन में अधिसूचित किया गया है। बुधवार को भी पूरी वादी में लॉकडाउन का असर रहा। विभिन्न गलियों और बाजारों में आम लोगों की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस ने अवरोधक लगा रखे थे। विभिन्न इलाकों में पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवान गश्त करते हुए लॉकडाउन को प्रभावी बना रहे थे। इसके बावजूद कई जगह लोगों ने जबरन दुकानें खोलीं और शारीरिक दूरी के नियम को ठेंगा दिखाते हुए भीड़ जमा कर ली। इस पर कुछ लोगों ने कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष में इसकी शिकायत की। इसके बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि श्रीनगर के शाल्टेंग इलाके में 28, श्रीनगर दक्षिण में पांच, छन्नपोरा में तीन और हजरतबल इलाके में दो दुकानों को सील किया गया है। खनयार में बिना अनुमति सड़क पर दौड़ रहे 12 वाहनों को जब्त किया गया। ईदगाह में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों से 10 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

chat bot
आपका साथी