स्वचालित हथियारों से लैस 18 आतंकी गांव में घुसे

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के चिल्लीपोरा, शोपियां में बुधवार को स्वचालित हथियारों से लैस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 02:16 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 02:16 AM (IST)
स्वचालित हथियारों से लैस  18 आतंकी गांव में घुसे
स्वचालित हथियारों से लैस 18 आतंकी गांव में घुसे

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के चिल्लीपोरा, शोपियां में बुधवार को स्वचालित हथियारों से लैस करीब 18 आतंकी गांव में दाखिल हो गए। आतंकियों ने अपने दिवंगत साथी जीनत उल इस्लाम और शकील अहमद डार की मौत पर उनके परिजनों के पास जाकर संवेदना जताई। इसके बाद अपने साथियों की कब्र पर जाकर हवा में गोलियां भी दागी। इस बीच, सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के हाजिन बांडीपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाया।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने गत 12 जनवरी को कठपोरा कुलगाम में अलबदर कमांडर जीनत उल इस्लाम और उसके साथी शकील डार को मार गिराया था। यह दोनों चिलीपोरा शोपियां के रहने वाले थे। आज इनका रस्म-ए-चहुर्रम था।

चिलीपोरा से मिली जानकारी के अनुसार, हथियारों से लैस करीब 18 आतंकी एक साथ गांव में दाखिल हुए। आतंकियों को गांव में देखते ही लोगों में भय का माहौल बन गया। उन्हें लगा कि कोई बड़ी मुठभेड़ होने वाली है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सुरक्षाबलों को जब तक पता चलता, आतंकी चले गए। गांव से जाने से पहले आतंकियों ने जीनत उल इस्लाम और शकील डार के घर जाकर उनके परिजनों से संवेदना जताई। इसके बाद कब्रिस्तान में जाकर अपने दिवंगत साथियों की कब्रों पर फातेहा अदा किया और हवा में गोलियां दाग सलामी दी। इसके बाद आतंकी चले गए।

इस बीच, उत्तरी कश्मीर से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को बांडीपोर के हाजिन इलाके में सेना की 13 आरआर, सीआरपीएफ की 45वीं वाहिनी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने संयुक्त रूप से कासो चलाया। सुरक्षबालों को अपने तंत्र से पता चला था कि गांव के डांगर मोहल्ले में कुछ आतंकी देखे गए हैं। इन आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए घर-घर तलाश ली, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिलने पर उन्होंने अपना अभियान समाप्त कर दिया।

chat bot
आपका साथी