जीएसटी अध्यादेश को बदलने के लिए ड्राफ्ट बिल मंजूर

जम्मू : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जम्मू-कश्मीर के लिए जीएसटी आर्डिनेंस तब्दील करने के ड्राफ्ट बिल को मं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 01:09 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 01:09 AM (IST)
जीएसटी अध्यादेश को बदलने 
के लिए ड्राफ्ट बिल मंजूर
जीएसटी अध्यादेश को बदलने के लिए ड्राफ्ट बिल मंजूर

जम्मू : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जम्मू-कश्मीर के लिए जीएसटी आर्डिनेंस तब्दील करने के ड्राफ्ट बिल को मंजूरी दे दी है। यह फैसला बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। इसी माह केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय जीएसटी व इंटर स्टेट जीएसटी को प्रभावी बनाने के लिए अध्यादेश लाया था। राज्य सरकार ने इसमें कुछ बदलाव लाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था। अब संशोधित बिल को पारित करने के लिए उसे संसद सत्र में लाया जाएगा।

-------------------

राज्य के हालात से निपटने पर आपत्ति जताई

जम्मू : राज्य के हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार के तरीके पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में जो हो रहा है, इसको लेकर देश को विश्वास में लिया जाए।

कश्मीर के हालात में बेहतरी के सरकार के बयान पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता गुलाम नबी आजाद व पी चिदंबरम ने कहा है कि कश्मीर में हर दिन मौतें हो रही हैं।

बिगड़े हालात में जम्मू-कश्मीर में आठ अमरनाथ यात्रियों, सेना के छह जवानों की मौतों का हवाला देते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार बताए कि वह राज्य के हालात को सामान्य बनाने के लिए क्या कर रही है। वह इस संबंध में गृह राज्यमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

---------------

chat bot
आपका साथी