अमन कमान सेतु से आर-पार हुए 28 लोग

संवाद सहयोगी, बारामुला : एलओसी के दोनों तरफ बंटे जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को आपस में मिलाने वाली कार

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 12:58 AM (IST)
अमन कमान सेतु से  आर-पार हुए 28 लोग
अमन कमान सेतु से आर-पार हुए 28 लोग

संवाद सहयोगी, बारामुला : एलओसी के दोनों तरफ बंटे जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को आपस में मिलाने वाली कारवां-ए-अमन बस सेवा के तहत सोमवार को उड़ी सेक्टर में 28 लोग अमन कमान सेतु के आर-पार हुए।

सोमवार सुबह श्रीनगर से जाने वाली कारवा-ए-अमन बस में 15 यात्री सवार थे। कमान चौकी पर यह सभी यात्री बस से नीचे उतरे सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पैदल पुल पार कर गुलाम कश्मीर की सीमा में कदम रखा। वहां पहले से तैयार खड़ी बस में यह लोग बैठे और मुजफ्फराबाद व चकौटी समेत गुलाम कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में स्थित अपने गंतव्य स्थलों की तरफ रवाना हो गए। आज गुलामकश्मीर गए 15 लोगों में 11 जम्मू-कश्मीर के नागरिक थे, जबकि चार गुलाम कश्मीर के ही नागरिक अपने घर लौटे। वहीं, गुलाम कश्मीर की तरफ से 13 यात्री आए। इनमें 10 लोग जम्मू-कश्मीर के नागरिक थे, जबकि तीन गुलाम कश्मीर के नागरिक आए अपने रिश्तेदारों से मिलने आए हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत-पाक के बीच एक समझौते के तहत सात अप्रैल 2005 को जम्मू-कश्मीर व गुलाम कश्मीर के नागरिकों के लिए श्रीनगर से मुजफ्फराबाद बस सेवा शुरू की गई थी। इसी बस सेवा को कारवा-ए-अमन कहते हैं और यह हर सोमवार को उपलब्ध होती है।

chat bot
आपका साथी