उत्‍तरी कश्मीर मे 150 विदेशी आतंकी सक्रिय

सीआरपीएफ के डीआइजी ऑपरेशन्स राजेश कुमार यादव ने बुधवार को उत्‍तरी कश्मीर मे 150 विदेशी आतंकियो के सक्रिय होने का दावा किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 12:16 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 12:16 PM (IST)
उत्‍तरी कश्मीर मे 150  विदेशी आतंकी सक्रिय
उत्‍तरी कश्मीर मे 150 विदेशी आतंकी सक्रिय

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो]। सीआरपीएफ के डीआइजी ऑपरेशन्स राजेश कुमार यादव ने बुधवार को उत्‍तरी कश्मीर मे 150 विदेशी आतंकियो के सक्रिय होने का दावा किया है। उन्होने कहा कि आतंकियो को मार गिराने के लिए सभी सुरक्षा एजेसियां आपस मे पूरे समन्वय के साथ सुनियोजित अभियान चला रही है।

बांडीपोर के सुंबल मे बुधवार को सीआरपीएफ की 45वी वाहिनी के जवानो को पुरस्कृत करने के बाद डीआइजी पत्रकारो से बातचीत कर रहे थे। उन्होने कहा कि दक्षिण कश्मीर मे विदेशी आतंकियो की तुलना मे स्थानीय आतंकी ज्यादा है। उत्‍तरी कश्मीर में स्थानीय आतंकी सिर्फ नाममात्र ही है, विदेशी आतंकियो की संख्या ज्यादा है।

कश्मीर के हालात पहले से कही ज्यादा बेहतर है। लोग ¨हसा की असलियत समझ चुके है। वह अब आतंकियो व अलगाववादियो के बहकावे मे नही आ रहे है। इसका अंदाजा इस वर्ष आठ जुलाई और 13 जुलाई को आतंकियो व अलगाववादियो द्वारा बड़े पैमाने पर ¨हसा व राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनो की साजिश से आम लोगो के दूर रहने से लगा सकते है।

डीआइजी राजेश कुमार ने कहा कि लोग अब आतंकियो के खिलाफ सुरक्षाबलो का पूरा सहयोग कर रहे है। सुरक्षा एजेसियो मे आपसी तालमेल व जनसहयोग के कारण ही बीते कुछ महीनो के दौरान विभिन्न अभियानो मे मरने वाले आतंकियो की संख्या बढ़ रही है।

हाजिन मे स्थानीय युवको के आतंकी संगठनो मे भर्ती होने की खबरो को नकारते हुए उन्होने कहा कि ऐसा कोई मामला पुलिस या हमारी नजर मे नही आया है। आतंकी घटनाओ मे वृद्धि और श्री अमरनाथ की यात्रा की सुरक्षा संबंधी सवाल पर उन्होने कहा कि किसी भी चुनौती से निपटने मे सुरक्षा एजेसियां पूरी तरह समर्थ है।

यात्री हो या आम नागरिक, सभी को सुरक्षा, विश्वास और शांति का माहौल मिले इसके लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे है।

chat bot
आपका साथी