फिर भाग निकला लश्कर का मोस्ट वांटेंड आतंकी कासिम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकी अबु कासिम शनिवार को पुलवामा में एक बा

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST)
फिर भाग निकला लश्कर का मोस्ट वांटेंड आतंकी कासिम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकी अबु कासिम शनिवार को पुलवामा में एक बार फिर सुरक्षाबलों को गच्चा देकर भाग निकला। ए-श्रेणी के इस आतंकी को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने पर 15 लाख का ईनाम है। दो साल पहले हैदरपोरा में सैन्य काफिले पर हुए आतंकी हमले समेत श्रीनगर व उसके साथ सटे इलाकों में कई सनसनीखेज वारदातों में वह शामिल रहा है। पिछले सप्ताह भी पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ से वह बच निकला था। इस बीच, पुलिस ने अवंतीपोरा में दो संदिग्ध आतंकियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

संबंधित अधिकारियों ने बताया पुलिस को पता चला था कि पुलवामा के साथ सटे वरनौव गांव में अबु कासिम अपने एक साथी के साथ आया हुआ है। इसके आधार पर सेना की 55 आरआर और पुलिस के एसओजी दस्ते के जवानों ने गांव का रुख किया। सुरक्षाबलों ने जैसे ही गांव में दाखिल होकर घेराबंदी शुरू की, आतंकियों को भनक लग गई और वे गांव के बाहरी छोर पर स्थित बागों की आड़ लेते हुए भाग निकले। जवानों को फायर करने का भी मौका नहीं मिला, क्योंकि बाग में आम ग्रामीण भी थे। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

इसी दौरान, अवंतीपोर के पास पुलिस ने एक विशेष सूचना के आधार पर दो संदिग्ध आतंकियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इनकी पहचान यासीन बट और शब्बीर-उल-इस्लाम निवासी चरसू-अवंतीपोर के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों ने बताय कि ये दोनों कथित तौर पर हिजबुल मुजाहिद्दीन का हिस्सा हैं। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

------------------

chat bot
आपका साथी