रेंजू ने कांग्रेस छोड़ी केडीएफ का गठन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस को उस समय झटक

By Edited By: Publish:Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 26 Oct 2014 01:01 AM (IST)
रेंजू ने कांग्रेस छोड़ी
केडीएफ का गठन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस को उस समय झटका लगा, जब प्रदेश मीडिया प्रकोष्ठ के चेयरमैन फारूक अहमद रेंजु ने अपने पद से इस्तीफा देने के साथ ही कश्मीर डेवलपमेंट फ्रंट (केडीएफ) का गठन भी कर दिया। उन्होंने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में केडीएफ के प्रत्याशियों को भी उतारने का एलान कर दिया।

राज्य सूचना निदेशक रह चुके फारूक अहमद रेंजु ने गत वर्ष ही कांग्रेस का दामन थामा था। उन्हें प्रदेश कांग्रेस के जनसंपर्क, मीडिया संवाद को मजबूत बनाने के लिए प्रचार व जनसंपर्क समिति का अध्यक्ष मनोनीत किया गया था। फारूक रेंजु ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा दे दिया है। मैंने यह सोचकर कांग्रेस का दामन थामा था कि यही कश्मीरियों की सही हितैषी है। लेकिन पीएचई, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री शाम लाल शर्मा ने कश्मीर के प्रति उपेक्षा का रवैया अपनाया और बाढ़ में पूरा कश्मीर डूब गया। पूर्व बाढ़ नियंत्रण मंत्री ताज मोहिउद्दीन ने भी इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस के पास कश्मीर के विकास के लिए कोई स्पष्ट आर्थिक नीति नहीं है। इसके नेताओं को कश्मीर में सिर्फ वोटों से मतलब है, कश्मीर के विकास पर उनका कोई ध्यान नहीं है। इसलिए मैंने कांग्रेस छोड़ दी है। इस्तीफे के फौरन बाद फारूक अहमद रेंजु शाह ने अपने समर्थकों की मौजूदगी में केडीएफ नामक संगठन का भी एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि हम कश्मीरियों के हक और बाढ़ प्रभावित कश्मीरियों के पुनर्वास के लिए लड़ेंगे। हम कश्मीर समस्या का शांतिपूर्ण तरीके से हल चाहते हैं और इसके लिए काम भी करेंगे। विधानसभा चुनाव में हम यथासंभव कश्मीर की हर सीट पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगे और हमें यकीन है कि कश्मीरी अवाम नेकां और पीडीपी या फिर कांग्रेस की सियासत को नकारते हुए हमें मौका देगा।

chat bot
आपका साथी