राजौरी के निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के बाद महिला की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता राजौरी मंजाकोट के मंगनाड़ गांव की रहने वाली महिला का स्वास्थ्य राजौरी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 02:15 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:21 AM (IST)
राजौरी के निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के बाद महिला की हालत बिगड़ी
राजौरी के निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के बाद महिला की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, राजौरी : मंजाकोट के मंगनाड़ गांव की रहने वाली महिला का स्वास्थ्य राजौरी में एक निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के बाद बिगड़ गया। जिसके बाद ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर व निजी क्लीनिक के कुछ कर्मचारी महिला को उपचार के लिए जम्मू ले गए। महिला की पहचान अल्फाज बेगम पत्नी मुहम्मद अमीन निवासी मंगनाड़, मंजाकोट के तौर पर हुई है। वहीं, पुलिस ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग ने भी निजी क्लीनिक से मामले की रिपोर्ट मांगी और दस्तावेज भी प्रस्तुत करने को कहा गया है।

जानकारी के अनुसार गर्भाशय में कुछ दिक्कत होने पर अल्फाज बेगम का डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के पास खेवहरा में बनी निजी क्लीनिक में ऑपरेशन शुरू कर दिया। ऑपरेशन के बाद महिला होश में नहीं आई। पूरी रात महिला को ऑक्सीजन पर रखा गया। सुबह होते ही क्षेत्र में यह अफवाह फैल गई कि महिला की मौत हो गई, लेकिन महिला जिदा थी पर होश में नहीं आई। इतने में काफी संख्या में महिला के करीबी संबंधी व परिवार के सदस्य भी निजी क्लीनिक में पहुंच गए और ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों से बहस भी शुरू हो गई। इसके बाद ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर महिला को जम्मू ले गए, जहां पर महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया है। इस संबंध में जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और क्षेत्र में कानून व्यवस्था को कायम रखा। इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में डॉक्टरों के खिलाफ काफी रोष देखने को मिल रहा है। लोगों की मांग है कि क्षेत्र में जो भी निजी क्लीनिक चल रहे हैं, उनकी जांच होनी चाहिए और जो क्लीनिक बिना अनुमति के चल रहे हैं और इन क्लीनिकों में बड़े ऑपरेशन किए जा रहे है, इन्हें फौरी तौर पर सील किया जाए।

एसएसपी राजौरी जुगल मन्हास का कहना है कि हमारे पास इस संबंध में शिकायत आई है। हमने मामले की गंभीरता को लेकर जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजौरी डॉ. संजीव पुरी ने कहा कि निजी क्लीनिक से रिपोर्ट मांगी गई है और उनके दस्तावेज भी प्रस्तुत करने को कहा गया है, ताकि यह पता चल सके कि इस क्लीनिक के पास अनुमति भी है या नहीं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी यह तय है। इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजौरी शहर में लगभग आठ निजी क्लीनिकों द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है, जहां सर्जन बड़े-बड़े ऑपरेशन करके मोटी रकम ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी