पाइप लाइन फटी होने से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

जागरण संवाददाता राजौरी जलशक्ति विभाग द्वारा बिछाई गई पाइप लाइन के जगह-जगह से फटे होने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Jan 2022 02:08 AM (IST) Updated:Wed, 05 Jan 2022 02:08 AM (IST)
पाइप लाइन फटी होने से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी
पाइप लाइन फटी होने से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

जागरण संवाददाता, राजौरी : जलशक्ति विभाग द्वारा बिछाई गई पाइप लाइन के जगह-जगह से फटे होने के कारण सभी लोगों के घरों में पीने के पानी की सप्लाई नहीं पहुंच पा रही है। इससे लोगों को पीने के पानी के साथ-साथ हर रोज उपयोग में आने वाले पानी के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी अशोक कुमार, श्याम लाल, विशाल शर्मा, विजय कुमार आदि ने कहा कि जलशक्ति विभाग द्वारा 50 वर्ष पहले जो पाइप लाइन बिछाई गई थी, आज भी उसी पाइप लाइन से पीने के पानी की सप्लाई हो रही है। यह पाइप लाइन जगह-जगह से फट चुकी है और हर रोज हजारों लीटर पानी व्यर्थ में ही बह रहा है। पाइप लाइन की मरम्मत के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों के आगे गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद इसकी मरम्मत के लिए कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर विभाग पाइप लाइन की मरम्मत करवा देता है तो काफी हद तक पीने के पानी की समस्या दूर हो सकती है, लेकिन विभाग द्वारा इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि जल्द से जल्द फटी हुई पाइप लाइन की मरम्मत करवाई जाए, ताकि आम लोगों के घरों में पर्याप्त मात्रा में पेयजल सप्लाई पहुंच सके।

इस संबंध में बात करने पर जलशक्ति विभाग के एईई खलील अहमद का कहना है कि पाइप लाइन को बदलने के लिए योजना तैयार करके उच्च अधिकारियों के पास भेजा गया है। जैसे ही योजना मंजूर होती है और फंड जारी होता है, उसी समय नई पाइप लाइन को बिछाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी