ठप पेयजल योजनाओं को शुरू करने की मांग

संवाद सहयोगी, कालाकोट : गांव जाटा माल्या व जाटा ब्राह्मणा में ठप पड़ी पेयजल योजनाओं को शुरू करने की ग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 06:36 AM (IST)
ठप पेयजल योजनाओं को शुरू करने की मांग
ठप पेयजल योजनाओं को शुरू करने की मांग

संवाद सहयोगी, कालाकोट : गांव जाटा माल्या व जाटा ब्राह्मणा में ठप पड़ी पेयजल योजनाओं को शुरू करने की ग्रामीणों ने पीएचई विभाग से जोरदार मांग की है। जिससे लोगों की पीने के पानी की समस्या का समाधान हो सके।

ग्रामीणों का कहना है कि इन गांवों में पेयजल मुहैया कराने को पीएचई विभाग द्वारा पांच से छह ग्रेविटी योजनाएं शुरू की गई थी। जिनसे लोगों को पानी मुहैया होता रहा लेकिन अब लंबे समय से यह ग्रेविटी योजनाएं ठप पड़ी है। लोगों के समक्ष पानी का बहुत बड़ा संकट बना है।

ग्रामीण हाजी जुबेर, जीत राज, मुहम्मद आजम, मुहम्मद शब्बीर, केवल कृष्ण आदि ग्रामीणों ने कहा कि गांव में पानी का संकट देखते हुए लोगों ने कई बार पीएचई विभाग के अधिकारियों से भी मिलकर गुहार लगाई कि ठप पड़ी ग्रेविटी योजनाओं को शुरू कर लोगों को पानी मुहैया कराया जाए। जिससे लोगों का पानी संकट है वह दूर हो सके। उन्होंने कहा कि कुछ पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हैं तो कुछ उखाड़ दी गई थी। उन पाइपों को पीएचई विभाग अगर बदलकर पानी सुचारु बनाने का प्रयास करें तो लोगों का पानी का संकट दूर हो सकता है।

वहीं, इस संबंध में पीएचई विभाग की जेई पवन सेठी का कहना है कि जाटा माल्या व इसके साथ लगते गांव जाटा ब्राह्मणा में पेयजल योजनाओं को जल्द सुचारू बनाने को विभाग द्वारा उचित कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के समक्ष पानी का जो संकट है उसे जल्द दूर करने का प्रयास होगा।

chat bot
आपका साथी