राजौरी जिले के नौशहरा में सौ परिवारों के लिए घरों तक जाने का रास्ता नहीं

संवाद सहयोगी नौशहरा क्षेत्र के गांव चौकी हंडन के वार्ड चार में लोगों को घरों तक जाने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 06:04 AM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 06:04 AM (IST)
राजौरी जिले के नौशहरा में सौ परिवारों के लिए घरों तक जाने का रास्ता नहीं
राजौरी जिले के नौशहरा में सौ परिवारों के लिए घरों तक जाने का रास्ता नहीं

संवाद सहयोगी, नौशहरा : क्षेत्र के गांव चौकी हंडन के वार्ड चार में लोगों को घरों तक जाने के लिए रास्ता न होने के कारण उन्हें लोगों के खेतों से होकर जाना पड़ता है। कई बार प्रशासन के आगे गुहार लगाने के बाद भी रास्ते का बंदोबस्त नहीं किया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि हम लोग पिछले 70 साल से सड़क के साथ वाले रास्ते से अपने घरों में जाते थे, परंतु एक वर्ष से सड़क के पास स्थित घरों के लोगों ने हमारे पुराने रास्ते को बंद कर दिया। इससे सौ से अधिक परिवारों को लोगों के खेतों से होकर जाना पड़ता है। कई बार तो हमें लोग जाने भी नहीं देते हैं। हम लोग राजस्व विभाग के पास भी कई बार चक्कर काट चुके हैं, परंतु हमारे रास्ते के लिए आज तक कुछ भी नहीं किया गया है। हमारे यहां चौकी गांव से एक लिंक रोड का काम शुरू किया गया था, जोकि गत पांच साल से बंद पड़ा हुआ है। अब हमारे घरों में अगर कोई बीमार हो जाए तो उसे समय पर सड़क पर नहीं ला सकते हैं, जिसके कारण कई बार व्यक्ति का बीच रास्ते में ही दम निकल जाता है। लोगों ने उपराज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि हमारे इस वार्ड की सड़क निर्माण के लिए विभाग को निर्देश जारी करें।

इस संबंध में बात करने पर तहसीलदार नौशहरा बाबू राम चौधरी ने बताया कि हमारे पास भी वहां के लोग आए थे। हम प्रयास कर रहे हैं कि वहां के परिवारों के लिए रास्ते की कोई व्यवस्था की जाए।

chat bot
आपका साथी