कर्मी हड़ताल पर, पानी की सप्लाई ठप

जागरण संवाददाता, राजौरी: पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारी वेतन जारी करने व स्थायी करने की मांगों को ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 11:57 PM (IST)
कर्मी हड़ताल पर, पानी की सप्लाई ठप
कर्मी हड़ताल पर, पानी की सप्लाई ठप

जागरण संवाददाता, राजौरी: पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारी वेतन जारी करने व स्थायी करने की मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से हड़ताल पर है, जिस कारण से क्षेत्र में दूसरे दिन भी पीने के पानी की सप्लाई ठप रही। विभाग द्वारा पानी की सप्लाई को बहाल करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया गया। आलम यह रहा कि लोग हैंडपंपों से पीने का पानी पीने को मजबूर रहे।

स्थानीय निवासी श्याम लाल, चंद्रकांत, नरेश कुमार आदि ने कहा कि पिछले दो दिनों से पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारी हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों ने पीने के पानी की सप्लाई को ठप कर दिया है, इसके बावजूद विभाग ने कोई भी टैंकर नहीं भेजा। उन्होंने कहा कि अगर पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो रही थी तो विभाग को टैंकरों का प्रबंध करके लोगों को पानी उपलब्ध करवाने का प्रयास करना था। वहीं विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि फिलहाल दो दिनों के लिए हड़ताल की घोषणा की गई थी, अब आगे का फैसला जम्मू में कर्मचारियों की यूनियन जो फैसला लेगी उस पर अमल करेंगे। अगर यूनियन हड़ताल को बढ़ाने का ऐलान करती है तो हम भी हड़ताल को बढ़ाएंगे, अगर यूनियन हड़ताल को खत्म करती है तो हम भी हड़ताल को खत्म करेंगे। इस हड़ताल से दो दिनों से क्षेत्र में पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो रही है, जिस कारण से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध पीएचई विभाग के एइइ अख्तर अली का कहना है कि जिन क्षेत्र में स्थायी कर्मचारी नियुक्त है वहां पर पीने के पानी की सप्लाई जारी रही। उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारी अपनी हड़ताल को बढ़ा देते है तो जिन क्षेत्रों में सप्लाई प्रभावित हो रही है उन क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पीने के पानी की सप्लाई दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी