देव स्थल सड्डा तक सड़क बनाए जाने की मांग, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : देवस्थान सड्डा के प्रति लोगों में अटूट विश्वास व आस्था है। इस देवस्थान को वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 11:03 PM (IST)
देव स्थल सड्डा तक सड़क बनाए जाने की मांग, प्रदर्शन
देव स्थल सड्डा तक सड़क बनाए जाने की मांग, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : देवस्थान सड्डा के प्रति लोगों में अटूट विश्वास व आस्था है। इस देवस्थान को विकसित करने को लेकर आज तक कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। देवस्थान की इस अनदेखी की वजह से लोगों में काफी रोष है। खासकर देवस्थान तक सड़क सुविधा न होने से श्रद्धालुओं को तीन किलोमीटर पैदल आवाजाही करना पड़ता है। उसे लेकर स्थानीय लोगों में काफी रोष है। मंगलवार को लोगों ने प्रदर्शन करते हुए देवस्थान तक सड़क सुविधा मुहैया करवाने की मांग की है।

गांव के पूर्व सरपंच चैन सिंह, नंबरदार नसीब सिंह, बाबूराम, मास्टर ध्यान सिंह, वरिदर कुमार आदि ने कहा कि देवस्थान तक सड़क सुविधा मुहैया करवाने की मांग पुरानी है। इस मांग को दो वर्ष पहले भी गांव के दौरे पर आए सांसद जुगल किशोर शर्मा के समक्ष लोगों ने जोर-शोर से उठाया था, तब सांसद ने वादा किया था कि सड़क का कार्य सेंट्रल रिजर्व फंड या फिर पीएमजीएसवाई के तहत प्रोजेक्ट बनाकर जल्द सर्वे करवा कर काम शुरू करवाने का आश्वासन दिया था। इसके बावजूद अभी तक इस ओर कोई कदम नहीं उठाया गया।

वहीं उन्होंने कहा कि इस देवस्थान के प्रति लोगों की काफी आस्था है। लोग आए दिन देवस्थान पर आकर माथा टेककर मन्नत मांगते हैं। कुछ लोग इस देवस्थान पर भंडारे लगाते हैं और बच्चों के मुंडन भी आकर करते हैं, लेकिन लोगों को देवस्थान पर पैदल पहुंचने में आवाजाही के दौरान काफी परेशानी होती है। राज्यपाल व जिला प्रशासन से देवस्थान तक जल्द सड़क सुविधा मुहैया करवाने को कदम उठाने की मांग की है, अन्यथा सड़क पर उतरकर प्रदर्शन तेज करने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी