औचक निरीक्षण पर गए बिजली विभाग के अधिकारी से मारपीट

जागरण संवाददाता राजौरी बिजली चोरी के खिलाफ औचक निरीक्षण के लिए भेजी गई टीम का नेतृत्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 01:34 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 06:21 AM (IST)
औचक निरीक्षण पर गए बिजली विभाग के अधिकारी से मारपीट
औचक निरीक्षण पर गए बिजली विभाग के अधिकारी से मारपीट

जागरण संवाददाता, राजौरी : बिजली चोरी के खिलाफ औचक निरीक्षण के लिए भेजी गई टीम का नेतृत्व कर रहे विभाग के अधिकारी को कुछ ग्रामीणों ने बेरहमी से पीट दिया। बिजली विभाग के कर्मियों का आरोप है कि हमला करने वालों में सेरी कल्चर विभाग के दो अधिकारियों सहित वन विभाग के अधिकारी भी शामिल थे। इस घटना से क्षेत्र के बिजली विभाग के अधिकारियों में आक्रोश फैल गया। वे मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर शनिवार को कई टीमों का गठन किया गया था, जिन्हें अधिकारियों द्वारा अवैध उपकरणों के उपयोग और बिजली चोरी के खिलाफ औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए थे। अढ़गी फीडर के फोरमैन सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम ऊपरी ढांगरी क्षेत्र में निरीक्षण के लिए गई। वहां कुछ ग्रामीणों, जिनमें कथित तौर पर सरकारी अधिकारी भी शामिल थे, ने निरीक्षण दल के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में टीम का नेतृत्व कर रहे बिजली विभाग के फोरमैन सुरेंद्र सिंह पर कथित रूप से हमला किया। मारपीट में फोरमैन सुरेंद्र सिंह घायल हो गए। जबकि इस दौरान विभाग के दो अन्य कर्मचारियों को भी चोट आई है। विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि क्षेत्र में मौजूद अन्य निरीक्षण दल और पावर स्टेशन ढांगरी के अधिकारियों ने आकर घायल अधिकारी को बचाया तथा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि हमला करने वालों में सेरीकल्चर विभाग के दो सरकारी अधिकारी और वन विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एग्जीक्यूटिव इंजीनियर बिजली विभाग मुंशी खान ने इस मामले को जिला प्रशासन और पुलिस के पास उठाया। जिसके बाद मामले में कार्रवाई शुरू की गई। एसएसपी राजौरी जुगल मन्हास ने मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देश जारी किए हैं। पुलिस ने राजौरी थाने में मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

---------

-इंसेट

इस मामले की जांच की जा रही है। यदि बिजली विभाग के अधिकारी पर हमला करने वालों में कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- नजीर अहमद शेख, डीसी राजौरी

chat bot
आपका साथी