दो दिन से बिजली सप्लाई ठप, लोग परेशान

संवाद सहयोगी सुंदरबनी तहसील में दो दिनों जारी मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 06:22 AM (IST)
दो दिन से बिजली सप्लाई ठप, लोग परेशान
दो दिन से बिजली सप्लाई ठप, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : तहसील में दो दिनों जारी मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। वहीं बिजली विभाग के चरमराई ढांचे के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दो दिनों से शहर में बिजली की सप्लाई ठप पड़ी है।

जानकारी के अनुसार दो दिन से जारी बारिश का सबसे ज्यादा असर बिजली विभाग पर देखने को मिला है। बिजली विभाग की चरमराई कार्यप्रणाली के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली विभाग द्वारा सुधार नहीं करने से अब बरसात के दौरान लोगों को बिजली की सप्लाई से महरूम रहना पड़ रहा है। वहीं कई जगहों पर बिजली के खंभों को भी नुकसान पहुंचा है। इससे सुंदरबनी के लगभग 40 गांवों में बिजली की सप्लाई ठप चल रही है। बिजली विभाग द्वारा शहर में बिजली की सप्लाई को बहाल करने का प्रयास तो किया जा रहा है। परंतु अभी तक बिजली की सप्लाई स्टेंड नहीं हो पाई है।

वहीं इस संबंध में बिजली विभाग के जेई विजय कुमार शर्मा का कहना है कि स्टेप बाई स्टेप लाइनों को चेक किया जा रहा है। जहां पर क्लीयरेंस मिलता है, वहां पर बिजली की सप्लाई बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। पहले तो बिजली कि 32 केवी की बड़ी लाइन में ही सप्लाई नहीं आ रही थी। अब सप्लाई आने से 11 केवी की लाइनों में आ रहे फाल्ट को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही बिजली सप्लाई को बहाल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी