पाकिस्तान ने दागे मोर्टर, भारत ने दिया उसी की भाषा में जवाब

जागरण संवाददाता राजौरी पाकिस्तान से जैसी उम्मीद थी उसने वैसा ही किया। संयुक्त राष्ट्र महा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 08:45 AM (IST) Updated:Sun, 29 Sep 2019 06:35 AM (IST)
पाकिस्तान ने दागे मोर्टर, भारत ने दिया उसी की भाषा में जवाब
पाकिस्तान ने दागे मोर्टर, भारत ने दिया उसी की भाषा में जवाब

जागरण संवाददाता, राजौरी : पाकिस्तान से जैसी उम्मीद थी, उसने वैसा ही किया। संयुक्त राष्ट्र महाधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधामंत्री इमरान खान के संबोधन के दिन शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और पुंछ में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को कड़ा जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई गोलाबारी से किसी नुकसान की सूचना नहीं है। हाल ही में कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी सुरक्षाबलों को पहले ही सीमा पर अधिक सतर्कता बरतने के साथ पाकिस्तान की ओर से किसी भी दुस्साहस का कड़ा जवाब देने के निर्देश दिए थे।

तीन दिन तक नियंत्रण रेखा पर शांति के बाद शुक्रवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने अचानक पुंछ के शाहपुर किरनी सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद पाकिस्तान ने राजौरी जिले नौशहरा के कलाल सेक्टर में भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पहले से सतर्क व तैयार भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया। बावजूद इसके तनाव बढ़ाने के लिए पाकिस्तानी सेना सीमा पर रुक रुककर गोलाबारी जारी रखे हुए है। पाक गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल हैं। बार-बार घुसपैठ की कोशिश कर रहा पाकिस्तान :

सूत्रों के अनुसार, पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए ही बार-बार गोलाबारी कर रही है, लेकिन भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई करके पाक सेना की साजिश को नाकाम बना रही है। इसी से बौखलाई पाकिस्तानी सेना आए दिन किसी न किसी सेक्टर में गोलाबारी कर रही है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी आए दिन गोलाबारी कर रही है। इसी के चलते प्रशासन ने हीरानगर के 52 स्कूलों को शुक्रवार एहतियातन बंद रखा।

chat bot
आपका साथी