पाक सेना ने फिर की गोलाबारी, नायक शहीद

जागरण संवाददाता राजौरी जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात से बौखलाई पाकिस्तानी सेना

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Aug 2019 09:43 AM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 07:00 AM (IST)
पाक सेना ने फिर की गोलाबारी, नायक शहीद
पाक सेना ने फिर की गोलाबारी, नायक शहीद

जागरण संवाददाता, राजौरी :

जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात से बौखलाई पाकिस्तानी सेना लगातार सीमा पर तनाव बढ़ाने का प्रयास कर रही है। शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू संभाग के राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की, जिसमें भारतीय सेना के नायक शहीद हो गए। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

पाक गोलाबारी में शहीद की पहचान गोरखा राइफल के नायक राजीव थापा निवासी गांव मेचपारा, जिला जलपाइगुडी, वेस्ट बंगाल के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, सुबह पाक सेना ने नौशहरा के कलसिया क्षेत्र में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। इसमें भारतीय सेना के नायक राजीव थापा शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। देर शाम तक दोंनो तरफ गोलाबारी जारी रही। इससे सीमात क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है। 20 दिन में पाक के 13 सैनिक ढेर, कई चौकियां भी तबाह :

जम्मू कश्मीर में 370 हटने के बाद से पाक सेना पांच अगस्त से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। गत मंगलवार को भी पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना के वाहन को निशाना बनाकर गोलाबारी की थी, जिसमें एक नायक शहीद और दो अधिकारी व दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इससे पहले 17 अगस्त को नौशहरा सेक्टर में पाक गोलाबारी में सेना का लास नायक शहीद हो गया था। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में भी सीमा पार काफी नुकसान हुआ है। पिछले 20 दिनों में पाकिस्तान के 13 सैनिकों की मौत व कई चौकियां तबाह की जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी