पाक सेना ने अग्रिम चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में दागे मोर्टार

जेएनएन राजौरी/कठुआ पाकिस्तानी सेना करारा जवाब मिलने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 08:25 AM (IST)
पाक सेना ने अग्रिम चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में दागे मोर्टार
पाक सेना ने अग्रिम चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में दागे मोर्टार

जेएनएन, राजौरी/कठुआ : पाकिस्तानी सेना करारा जवाब मिलने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। सोमवार को भी पाक सेना ने जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक गोलाबारी की। पाक सेना ने एलओसी से सटे पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की। पाक सेना ने पहले भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए।

भारतीय सेना के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद भी पाक सेना रुक-रुक कर गोलाबारी कर रही है। पाक सेना बालाकोट सेक्टर में कई दिनों से आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए गोलाबारी कर रही है। गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वालों के मकान क्षतिग्रस्त हो रहे हैं।

वहीं, पाक रेंजर्स ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के गांवों चक चंगा व छनटाडा में रविवार रात से सोमवार सुबह तक गोलाबारी की। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी की आशका से गावों के लोग बंकरों में चले गए थे, जिससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि मोर्टार खेतों में गिरने से गेहूं की फसल को नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी