एडीसी साहब! गांव में न बिजली है न पानी

कस्बे की पंचायत जुंग गड़ियाल ईस्ट में आज भी लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। लोगों को आज भी बिजली-पानी राशन और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है। समस्याओं को लेकर सरपंच मास्टर केवल शर्मा ने की अगुआई में लोगों का शिष्टमंडल एडीसी कालाकोट से मिला। समस्याओं को विस्तार के साथ एडीसी के समक्ष उजागर करते जल्द समाधान करने की गुहार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 May 2019 10:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 May 2019 10:57 AM (IST)
एडीसी साहब! गांव में  न बिजली है न पानी
एडीसी साहब! गांव में न बिजली है न पानी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कस्बे की पंचायत जुंग गड़ियाल ईस्ट में आज भी लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। लोगों को आज भी बिजली-पानी, राशन और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है। समस्याओं को लेकर सरपंच मास्टर केवल शर्मा ने की अगुआई में लोगों का शिष्टमंडल एडीसी कालाकोट से मिला। समस्याओं को विस्तार के साथ एडीसी के समक्ष उजागर करते जल्द समाधान करने की गुहार लगाई।

सरपंच मास्टर केवल शर्मा ने एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल को बताया कि पंचायत में लोग बिजली-पानी, राशन और स्वास्थ्य से जुड़ी मूल सुविधाएं न मिलने से परेशान हैं। पंचायत की कलयार वार्ड में बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है। गांव में बिजली व्यवस्था बनाने के लिए किसी भी योजना के तहत कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि गांवों में बिजली पहुंचाने के लिए सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हुई हैं। इसके अलावा गुलाबगढ़ पेयजल योजना भी शुरू नहीं हो पा रही है। योजना के स्वीकृत होने से लोगों में आस जगी थी कि अब लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। लोगों को पानी की कमी के कारण बूंद-बूंद को तरसना पड़ रहा है।

शिष्टमंडल ने कहा कि लोगों को सरकारी डिपुओं से राशन भी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि रमजान का पाक माह शुरू हो चुका है, मगर लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। रमजान को देखते हुए लोगों को राशन जल्द मुहैया करवाया जाए। स्वास्थ्य केंद्र केशगढ़ में बढ़ाया जाए स्टाफ

सरपंच मास्टर केवल शर्मा ने एडीसी को बताया कि स्वास्थ्य केंद्र केशगढ़ में दो फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर नियुक्त है। इन्हीं के सहारे स्वास्थ्य केंद्र को चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक के साथ-साथ अन्य स्टाफ की भी नियुक्ति की जाए। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड करने पीएचसी का दर्जा दिया जाए, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। जल्द समस्याओं को किया जाएगा निवारण : एडीसी

एडीसी ने सरपंच मास्टर केवल शर्मा के साथ आए ग्रामीणों के शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि जो भी समस्याएं बताई गई हैं, उनको हल करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों से बात की जाएगी। इसके बाद जल्द उनके निवारण के लिए कदम उठाए जा सकें। प्रशासन का प्रयास रहेगा कि ग्रामीणों की हर समस्या का समाधान हो और लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी