नए सदस्य चुनकर भेजेंगे तो मिलेगी विकास की सौगात

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पहले चरण में आठ अक्टूबर को होने जा रहे म्यूनिसिपल कमेटी चुनाव को लेकर सरगर्म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:08 PM (IST)
नए सदस्य चुनकर भेजेंगे तो मिलेगी विकास की सौगात
नए सदस्य चुनकर भेजेंगे तो मिलेगी विकास की सौगात

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पहले चरण में आठ अक्टूबर को होने जा रहे म्यूनिसिपल कमेटी चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के साथ-साथ जोड़ तोड़ की राजनीति में भी जुट गए हैं। कस्बे के हर वार्ड में प्रत्याशियों द्वारा बैठकों का दौर जारी है। प्रत्याशी कई तरह की रण नीतियां बनाकर नेताओं को साथ लेकर भी लोगों के पास पहुंचकर उन्हें वार्ड के विकास संबंधित वायदे कर लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। म्यूनिसिपल कमेटी के वार्ड नंबर तीन अप्पर सेहर चकली की बात करें तो इस वार्ड में 286 मतदाता हैं और वार्ड बाजार से सटी है, लेकिन इस बार में भी समस्याओं का अंबार है, जिस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वार्ड नंबर तीन में विकास संबंधित कोई काम नहीं हुआ है। वोट उसी प्रत्याशी को देंगे जो वार्ड नंबर तीन की समस्याएं दूर कर विकास को बढ़ावा देने पर काम करेगा। वार्ड तीन चकली मोहल्ला में वह लोग लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। बिजली के 25 केवी के ट्रांसफार्मर से उनको दी जा रही बिजली इतनी कम है कि बिजली का बल्ब मोमबत्ती लेकर ढूंढना पड़ता है। करीब 50 घरों में लोग बिजली की समस्या से दुखी हैं। बिजली के उपकरण काम नहीं कर रहे हैं। बिजली की इस सुविधा से निजात दिलाएगा उसी प्रत्याशी को वह वोट करके वार्ड तीन से विजयी करेंगे।

-- दीप शर्मा

वार्ड तीन में लोग जहां पानी की समस्या से परेशान हैं। वहीं गलियों की तो खस्ताहालत भी परेशानी बढ़ा रही है। पानी की सप्लाई एक दिन आती है तो फिर अगले दस दिन तक नहीं आती। हर मौसम में पानी की समस्या गहराई रहती है और लोगों को चश्मे जल स्त्रोत से पानी लाने को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पानी की समस्या व सड़कों की समस्या को दूर करने की अब नए प्रत्याशी से ही उम्मीद है।

----मुक्ति शर्मा

वार्ड तीन में रोशनी व्यवस्था सुचारु नहीं है। म्यूनिसिपल कमेटी द्वारा जो सीएफएल सोडियम लाइटें लगाई गई थी वह खराब अवस्था में ही खंभों पर लगी हुई है। रात को रोशनी व्यवस्था ठीक नहीं होने से चोरी की वारदातें हो जाती हैं। वहीं उनको रात को आवाजाही में अंधेरे में कई तरह की परेशानियां पेश आ रही हैं। कई बार वह म्यूनिसिपल कमेटी के अधिकारियों को भी परेशानी बता कर खराब लाइटें ठीक करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। अब नए वार्ड मेंबर से ही उम्मीद है कि वह इस समस्या को सुलझाएगा।

सन्नी शर्मा

वार्ड नंबर तीन में विकास का कोई काम नहीं हुआ और म्यूनिसिपल कमेटी बनने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि वार्ड नंबर तीन जो बाजार से सटी हुई है। उसकी कायाकल्प होगी और लोगों को हर सुविधा मिलेगी, लेकिन वार्ड तीन की पूरी तरह अनदेखी की गई। म्यूनिसिपल कमेटी बने आठ साल हो गए हैं, लेकिन वार्ड तीन में म्यूनिसिपल कमेटी द्वारा सिर्फ एक या दो गलियों का ही निर्माण हुआ। वहीं वार्ड में साफ सफाई का भी अभाव है। सफाई कर्मचारी सप्ताह दस दिन में कभी एक बार आकर मोहल्ले में सफाई करते हैं। वार्ड में कचरा भी परेशानी बढ़ा रहा है।

-----संजय ब्रॉल

पुष्प रैना का कहना है कि वार्ड नंबर तीन में योजनाबद्ध तरीके से कोई कार्य म्युनिसिपल कमेटी द्वारा ढंग से नहीं किया गया न तो नालियों व गलियों की दशा सुधारी गई और ना ही इनकी मरम्मत करवाने को कोई कदम उठाया गया। वार्ड तीन के मतदाता पहली बार वार्ड मेंबर चुनने जा रहे हैं। लोगों को वार्ड मेंबर से काफी उम्मीदें बंधी है कि वह वार्ड नंबर तीन की समस्याओं का निवारण करेगा। अब देखना यह है कि वार्ड मेंबर उनकी उम्मीदों पर कितना खरा उतरते हैं।

chat bot
आपका साथी