मनरेगा का मेहनताना न मिलने पर सड़क पर उतरने चेतावनी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पंचायतों में जिन ग्रामीणों ने एमजी मनरेगा के तहत डेढ़ दो साल पहले काम करक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jun 2018 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 08:10 PM (IST)
मनरेगा का मेहनताना न मिलने पर सड़क पर उतरने चेतावनी
मनरेगा का मेहनताना न मिलने पर सड़क पर उतरने चेतावनी

संवाद सहयोगी, कालाकोट :

पंचायतों में जिन ग्रामीणों ने एमजी मनरेगा के तहत डेढ़ दो साल पहले काम करके ट्रैक्टर रोड, तालाब, चश्मे आदि बनाने का कार्य किया था। उन्हें अभी तक इस योजना का मेहनताना नहीं मिल पाया है। इससे ग्रामीणों में रोष बना है। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को साफ तौर पर चेतावनी दी है कि यदि उन्हें मेहनताना जल्द न मिला तो वह जल्द सड़क पर उतरेंगे।

गांव जाटामाल्या के हाजी जुबैर, बाल कृष्ण, अजीत राज आदि ने बताया कि उनके अलावा कई लोगों को मनरेगा के तहत काम करने की रकम नहीं मिली है। इसी तरह पंचायत सुम तथा बरो के ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें भी मनरेगा में किए गए कार्यों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। वह पिछले डेढ़ दो साल से ग्रामीण विकास कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। उन्हें कभी पैसे न होने का बहाना तो कभी सप्ताह या दस दिन में बैंक खाते में पैसे डालने की बात कहकर टालमटोल की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को चेतावनी है कि उन्हें जल्द मनरेगा का भुगतान न हुआ तो वह सड़क पर उतरेंगे।

वहीं, ग्रामीण विकास अधिकारी जगन्नाथ का कहना है कि कुछ लोगों को मनरेगा का मेहनताना नहीं मिल पाया है। उनका जल्द ही मेहनताना जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी